Home /News /nation /

sharad pawar will support shiv senas candidate in rajya sabha elections

राज्यसभा चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

Maharashtra Rajya Sabha elections: NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव में शिवसेना द्वारा चुने गए उम्मीदवार का समर्थन करेगी.

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव में संभाजीराजे छत्रपति या शिवसेना द्वारा चुने गए किसी भी अन्य उम्मीदवार का समर्थन करेगी. पवार ने शनिवार को पुणे में ब्राह्मण समुदाय के संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से यह बात कही. बता दें कि महाराष्ट्र के छह राज्यसभा सदस्यों पीयूष गोयल, विनय सहस्त्रबुद्धे और विकास महात्मे (भाजपा), पी चिदंबरम (कांग्रेस), प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी) और संजय राउत (शिवसेना) का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है. इन छह सीटों पर 10 जून को चुनाव होना हैं.

पीटीआई के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या के आधार पर वह दो राज्यसभा सीटें जीत सकती है, जबकि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एक-एक सीट जीत सकती हैं. हालांकि छठी सीट को लेकर कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है. इस सीट पर कोल्हापुर शाही परिवार के सदस्य और छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज संभाजीराजे उच्च सदन में राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत किए गए थे. उन्होंने हाल ही में घोषणा की कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए अगला चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने सभी दलों से अपने लिए समर्थन मांगा था.

पढ़ें-  पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, सांसद अर्जुन सिंह दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पवार ने शनिवार को कहा, ‘दो साल पहले, हमने (राज्यसभा में) दो सीटों की मांग की थी और हमें मिल गईं, लेकिन, इस बार हमें एक सीट मिलेगी.’ राकांपा प्रमुख ने कहा, ‘अपने उम्मीदवार के साथ-साथ शिवसेना के उम्मीदवार का भी समर्थन करने के लिए मतदाव करेंगे. वे संभाजीराजे या किसी अन्य उम्मीदवार को चुन सकते हैं, हम शिवसेना द्वारा चुने गए उम्मीदवार का समर्थन करेंगे.’

इससे पहले शिवसेना के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कहा था कि पार्टी आने वाले राज्यसभा चुनावों में दूसरा उम्मीदवार उतारेगी. यह एक ऐसा कदम है, जो संभाजीराजे छत्रपति की राज्यसभा पहुंचने की संभावनाओं को बाधित कर सकता है.

Tags: Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर