India vs Australia: टी नटराजन की जगह इस गेंदबाज को मिलेगा उमेश यादव के स्थान पर मौका

टी नटराजन नेट बॉलर के तौर पर अभी ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. (फोटो- BCCI)

टी नटराजन नेट बॉलर के तौर पर अभी ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. (फोटो- BCCI)

भारत के पास नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के रूप में विकल्प मौजूद हैं. इसके अलावा टी नटराजन (T Natrajan) भी नेट बॉलर के तौर पर भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं. ऐसे अब ये देखना है कि सिडनी टेस्ट में इन तीनों में से किस गेंदबाज को मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) चोटिल होने की वजह से भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (India-Australia Test Series) के आखिरी दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियां खींच गईं थी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. उमेश बुधवार की रात भारत के लिए रवाना हो गए हैं और इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने अब पूरा जोर लगाएंगे. उमेश से पहले भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी पहले ही चोट के चलते बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं. भारत के पास नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के रूप में विकल्प मौजूद हैं. इसके अलावा टी नटराजन भी नेट बॉलर के तौर पर भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं लेकिन फिलहाल वह टीम में शामिल नहीं हैं. ऐसे अब ये देखना है कि सिडनी टेस्ट में इन तीनों में से किस गेंदबाज को मौका मिलेगा.

शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट

भारतीय टीम प्रबंधन चोटिल उमेश यादव के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज टी नटराजन पर शार्दुल ठाकुर को तरजीह दे सकती है. सिडनी में तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से शुरू हो रहा है. नटराजन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ही टी20 और वनडे इंटरनेशनल में पर्दापण किया है. ऐसे में लोग उम्मीद जता रहे हैं कि अगले टेस्ट में नटराजन टेस्ट डेब्यू भी कर सकते हैं. 29 वर्षीय नटराजन ने अपने वनडे डेब्यू पर 70 रन देकर दो विकेट लिए और टी20 सीरीज में छह विकेट झटके.

हालांकि बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा है कि लोग नटराजन के शानदार तरीके से आगे बढ़ने को लेकर उत्साहित हैं लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए केवल एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है. और शार्दुल मुंबई के लिए अनुभवी रेड बॉल पेसर रहे हैं. बता दें कि 62 फर्स्ट क्लास मैचों में शार्दुल ने 206 विकेट चटकाया है. 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले शार्दुल दुर्भाग्यशाली रहे हैं, चोट की वजह से वह सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलकर टीम से बाहर हो गए.
यह भी पढ़ें:

आईसीसी ने एमएस धोनी को दशक की टी20 टीम में चुना तो आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

IND vs AUS: पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता प्रसाद ने रोहित शर्मा पर दिया बड़ा बयान, ओपनिंग को लेकर कही ये बात



टीम में किस गेंदबाज को शामिल किया जाना चाहिए, इसका फैसला हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचकर करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज