Home /News /nation /

shashi tharoor condemn udaipur murder case of tailor

उदयपुरः युवक की हत्या की शशि थरूर ने की निंदा, कहा- हत्यारों को मिले कड़ी सजा, वीडियो हटाने की मांग

उदयपुर में युवक की हत्या को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने निंदा की है. साथ ही आरोपितों के लिए कड़ी सजा की मांग की है. (फाइल फोटो)

उदयपुर में युवक की हत्या को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने निंदा की है. साथ ही आरोपितों के लिए कड़ी सजा की मांग की है. (फाइल फोटो)

शशि थरूर ने ट्विटर पर कहा, ‘'मैं उदयपुर में दुकानदार कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों द्वारा की गई भयानक हत्या की निंदा करता हूं'.

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को उदयपुर में एक दर्ज़ी की हत्या की निंदा की और कहा कि हत्यारों को ”कड़ी सज़ा” मिलनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने एक दर्जी की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया. थरूर ने ट्विटर पर कहा, ‘‘मैं उदयपुर में दुकानदार कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों द्वारा की गई भयानक हत्या की निंदा करता हूं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर हत्या का एक भीषण वीडियो पोस्ट किया.’’ थरूर ने कहा, ‘‘कट्टरता और हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है, त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए और की जा रही है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हत्यारों को उचित सज़ा मिलनी चाहिए. किसी को भी यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि वह इस तरह के अपराधों से बच सकते हैं, चाहे कोई भी उकसावे का मामला हो.’’ थरूर ने सोशल मीडिया कंपनियों से वीडियो को हटाने का भी आग्रह किया ताकि हिंसा न भड़के. तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद ने कहा कि पुलिस को भड़काऊ बात कर रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए. हत्या के आरोप में रियाज़ अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों द्वारा एक टेलर की कथित रूप से निर्मम हत्या के बाद तनाव व्याप्त है. मुख्य सचिव की ओर से कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किये जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाये जाने के निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर