थरूर ने ट्विटर पर फिर लिखा ऐसा 'शब्‍द', परेशान यूज़र्स बोले-आखिर कहना क्‍या चाहते हो?

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने (Shashi Tharoor) अपने नए ट्वीट में भी kerfuffle का इस्‍तेमाल किया है, जिसने एक बार फिर यूजर्स को परेशान कर दिया.

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:28 PM IST
थरूर ने ट्विटर पर फिर लिखा ऐसा 'शब्‍द', परेशान यूज़र्स बोले-आखिर कहना क्‍या चाहते हो?
शशि थरूर ने एक बार फिर से कठिन शब्‍द का इस्‍तेमाल कर यूजर्स को परेशान कर दिया.
News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 1:28 PM IST
नई दिल्‍ली. कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ट्विटर पर अक्‍सर अपनी बात कहते समय अंग्रेजी के ऐसे-ऐसे शब्‍द इस्‍तेमाल करते हैं, जो यूजर्स को समझ में नहीं आते हैं. अपने नए ट्वीट में भी थरूर ने ऐसे ही एक शब्‍द kerfuffle का इस्‍तेमाल किया है, जिसने यूजर्स को परेशान कर दिया है.

अपनी मालदीव यात्रा की फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए शशि थरूर ने इसके बारे में लिखा. इस संदेश में थरूर ने मालदीव यात्रा और वहां पर बिताए अपने खुशनुमा वक्त के बारे में बताया. इसी संदेश में उन्‍होंने kerfuffle शब्‍द का इस्‍तेमाल भी किया, जो लोगों को परेशान कर गया. दरअसल थरूर अंग्रेजी के अलावा, फ्रेंच, जर्मन या इनको मिलाकर बनाए गए शब्‍दों का भी इस्‍तेमाल करते हैं, जो आम यूजर्स को समझ नहीं आते हैं. या कहना चाहिए कि उनके सिर के ऊपर से निकल जाते हैं.

शशि थरूर ने लिखा, कुछ हफ्ते पहले मीडिया में पॉलिटिकल शोरगुल से पहले मैं मालदीव की तीन दिन की यात्रा पर था. वहां की यात्रा शानदार रही. मालदीव की इतनी शानदार यात्रा इससे पहले कभी नहीं थी.


Loading...

शशि थरूर के इस संदेश के लिखते ही लोगों ने उनसे kerfuffle शब्‍द का अर्थ पूछना शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा, आप सिंपल इंग्‍लिश का इस्‍तेमाल क्‍यों नहीं करते हैं. जिससे आम यूजर को समझ में आ सके.



एक यूजर ने तो शशि थरूर से पूछ लिया कि क्‍या ये कोई मालदीव की भाषा का शब्‍द है. हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्‍होंने इसका अर्थ भी बताया.







वैसे ऑक्‍सफोर्ड डिक्‍शनरी के हिसाब से kerfuffle का अर्थ ऐसा शोरगुल या हंगामा तो अलग अलग राजनीतिक विचारों से होता है.



वैसे ये पहली बार नहीं है, जब शशि थरूर ने इतने कठिन या कम इस्‍तेमाल में आने वाले शब्‍द का इस्‍तेमाल किया है. इससे पहले भी वह ऐसे शब्‍दों से लोगों का परिचय करा चुके हैं.

ये भी पढ़ें
मोदी की तारीफ पर थरूर बोले, 'जिंदगी भर के लिए कांग्रेस में नहीं', फिर सुधारी भूल
कांग्रेस ने कहा, वैश्विक आतंकी मसूद अजहर को रिहा करने वाले पाक को जम्‍मू-कश्‍मीर पर बोलने का हक नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...