शशि थरूर ने PM मोदी के सपोर्ट में फिर किया ट्वीट, स्वीकार किया लैंग्वेज चैलेंज

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट करके लिखा कि वह हर दिन इंग्लिश, हिन्दी और मलयालम में एक शब्द ट्वीट करेंगे और इसके बाद उन्होंने बहुलवाद लिखा.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 5:14 PM IST
शशि थरूर ने PM मोदी के सपोर्ट में फिर किया ट्वीट, स्वीकार किया लैंग्वेज चैलेंज
शशि थरूर ने फिर किया PM मोदी का समर्थन
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 5:14 PM IST
साथियों से फटकार, नोटिस और ट्विटर पर मजाक. ऐसा लगता है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ करने से कोई नहीं रोक सकता है.

शशि थरूर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 'हर दिन अपनी भाषा छोड़कर किसी दूसरी भारतीय भाषा का एक शब्द सीखने' की पहल का समर्थन किया. तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस (Congress) सांसद ने मनोरमा न्यूज कॉन्क्लेव में पीएम मोदी के वीडियो संबोधन का हवाला दिया.

थरूर ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोरमा न्यूज कॉन्क्लेव में अपना भाषण यह कहते हुए खत्म किया कि हमें हर दिन अपनी भाषा से अलग किसी दूसरी भारतीय भाषा का एक नया शब्द सीखना चाहिए. मैं हिंदी के प्रभुत्व से इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं और खुशी से उन्हें लैंग्वेज चैलेंज देता हूं."

शशि थरूर ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि वह हर दिन इंग्लिश, हिन्दी और मलयालम में एक शब्द ट्वीट करेंगे. दूसरे इसे दूसरी भाषा में कर सकते हैं. इसके बाद उन्होंने बहुलवाद शब्द ट्वीट किया. इसको उन्होंने इंग्लिश और मलयालम में भी लिखा.



मोदी की तारीफ कर फंस चुके हैं थरूर
गौरतलब है कि हाल में शशि थरूर पर पीएम मोदी की तारीफ करने का आरोप लगा था. उन्होंने पार्टी के अपने सहयोगी जयराम रमेश (Jairam Ramesh) का समर्थन किया था, जिन्होंने कहा था कि पीएम मोदी को विलेन की तरह पेश करना गलत है.
Loading...

केरल प्रदेश कांग्रेस समिति ने इस मामले में थरूर से सफाई मांगी थी. हालांकि थरूर ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी सरकार का कठोर आलोचक रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैंने यह काम पूरी रचनात्मकता से किया. उन्होंने कांग्रेस के साथियों से अपील की कि वे उनके विचारों की कद्र करें अगर सहमत नहीं है तो भी.

उन्होंने पार्टी को इस बारे में सोचने के लिए भी कहा कि हमें पिछले चुनाव में 20% से कम वोट क्यों पड़े जबकि बीजेपी का वोट शेयर पिछले पांच साल में 31% से बढ़कर 37% हो गया.

ये भी पढ़ें: 

PM मोदी की तारीफ पर उठे विवाद के बाद शशि थरूर की सफाई, कहा- मैं उनका सकारात्मक आलोचक
OPINION: थरूर को निपटाने में जुट गई केरल कांग्रेस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...