• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • शशि थरूर ने अपने अंदाज में भेलपूरी की व्‍याख्‍या कर जीता लोगों का दिल

शशि थरूर ने अपने अंदाज में भेलपूरी की व्‍याख्‍या कर जीता लोगों का दिल

शशि थरूर ने की भेलपूरी की व्‍याख्‍या. (File pic)

शशि थरूर ने की भेलपूरी की व्‍याख्‍या. (File pic)

Bhelpuri Recipe: कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्विटर पर कठिन अंंग्रेजी के शब्‍दों के साथ अनोखे ढंग से भेलपूरी की रेसिपी की व्‍याख्‍या की है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भेलपूरी (Bhelpuri), भारत ही नहीं पूरी दुनिया में पसंद की जाती है. विदेश में भी इसके कई स्‍टॉल देखने को मिलते हैं. देश का फेमस स्‍ट्रीट फूड भेलपूरी भले ही लोग बनाना जानते हैं, लेकिन अगर इसकी व्‍याख्‍या पढ़नी हो तो कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की एक पोस्‍ट को पढ़ना चाहिए. अपने कठिन अंग्रेजी शब्‍दों के लिए विख्‍यात शशि थरूर ने भेलपूरी की व्‍याख्‍या करता हुआ एक पोस्‍ट ट्विटर पर किया है. अब इसे ट्विटर यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं.

    शशि थरूर ने पोस्‍ट में भेलपूरी को 'एक्‍जॉटिक क्रिस्‍पी पफ्ड वाइल्‍ड राइस' कहा है. आमतौर पर सब जानते हैं कि भेलपूरी लाई या लइया को चटनी, मूंगफली और विभिन्‍न नमकीन मिलाकर बनाया जाता है.









    शशि थरूर ने इसकी व्‍याख्‍या करते हुए लिखा, 'पश्चिमी घाट के वर्षावन से प्राप्‍त एक्‍जॉटिक क्रिस्‍पी पफ्ड वाइल्‍ड राइस में महकदार राजस्‍थानी मिठाई सिलैंट्रो का ग्रीन सालसा और नीलगिरी के ग्रीन हाउस से प्राप्‍त चेफ की पसंदीदा माइक्रो ग्रीन (हरी सब्‍जी) की फुहार से युक्‍त, रस अल खैमा खजूर के स्‍वादिष्‍ट सालसा रोस्‍सो (सॉस) और असम की दुर्लभ भूत जोलकिया मिर्च जो 12 साल में एक बार होती है से नहायी हुई.'

    इसके आगे थरूर ने लिखा, 'इसके बाद केरल के बीच की रेत पर उगी हुई इमली की मीठी चटनी और मालाबार की ऑर्गनिक रॉ शुगर से सीजन की हुई. तांबे के बर्तन में गुजरात के छोटे प्‍याज का मिश्रण और विदर्भ के पारंपरिक आलू मिले हुए. साथ ही हैदराबादी चने और मारवाड़ी पापड़ी से सजी हुई डिश.'

    उनके इस पोस्‍ट के बाद ट्विटर पर लोगों ने उनसे गोलगप्‍पे और पोहा के बारे में भी बताने को कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज