लाइव टीवी

मोदी पर निशाना साधने के चक्‍कर में शेयर की नेहरू-इंदिरा की तस्‍वीर, तीन गलतियां कर फंस गए थरूर

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 9:38 AM IST
मोदी पर निशाना साधने के चक्‍कर में शेयर की नेहरू-इंदिरा की तस्‍वीर, तीन गलतियां कर फंस गए थरूर
शशि थरूर नेे एक ही फोटो को शेयर करते हुए तीन गलती की. बाद में बोले-मुझे किसी नेे फॉरवर्ड की थी.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्विटर पर नेहरू (Nehru)और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की एक तस्‍वीर शेयर करते हुए तीन गलतियां कर दीं. उनके तस्‍वीर शेयर करते ही लोगों ने उनकी क्‍लास लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 9:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: आमतौर पर सोशल मीडिया पर दूसरों की गलतियां बताने वाले कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) खुद बड़ी गलती कर बैठे. ट्विटर पर उन्‍होंने नेहरू (Nehru) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की एक तस्‍वीर शेयर करते हुए तीन गलतियां कर दीं. उनके तस्‍वीर शेयर करते ही लोगों ने उनकी क्‍लास लगा दी. जब उन्‍हें इस बात का इल्‍म हुआ तो उन्‍होंने उसमें थोड़ा सा सुधार किया. हालांकि दूसरी गलती को उन्‍होंने फिर भी ठीक नहीं किया.

शशि थरूर ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी की एक तस्‍वीर शेयर की. उन्‍होंने लिखा, ''ये 1954 में अमेरिका की तस्‍वीर है, जहां पर भारी भीड़ ने उनका शानदार स्‍वागत किया था. इस भीड़ को जुटाने के लिए किसी स्‍पेशल पीआर कैंपेन की जरूरत नहीं पड़ी थी.''



शशि थरूर इस तस्‍वीर के माध्‍यम से अमेरिका में अभी हाल में हुए मोदी के कार्यक्रम पर पर अप्रत्‍यक्ष रूप से निशाना साध रहे थे. लेकिन वह इसी तस्‍वीर में एक दो नहीं बल्‍कि तीन गलतियां कर बैठे. आमतौर पर दूसरों की गलतियां ट्विटर पर बताने वाले थरूर खुद फंस गए. इसके बाद लोगों ने उनकी जमकर क्‍लास लगाई.



फोटो में पहली गलती.... यूजर्स ने कई संदर्भों का हवाला देते हुए बताया कि ये तस्‍वीर अमेरिका की नहीं है. ये तस्‍वीर रूस की है. दूसरी गलती इसके समय को लेकर हुई. दरअसल ये तस्‍वीर 1954 की नहीं 1956 की है जब प्रधानमंत्री नेहरू के साथ इंदिरा गांधी गई थीं.

तीसरी और सबसे बड़ी गलती... थरूर ने इंदिरा गांधी को India गांधी लिख दिया.



हालांकि बाद में जब थरूर को इस बात का अहसास हुआ तो उन्‍होंने कहा, ''मुझे ये तस्‍वीर किसी ने फॉरवर्ड की थी. हो सकता है कि ये तस्‍वीर यूएसएसआर की हो. लेकिन फिर भी ये तथ्‍य है तो कि दुनिया में पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की लोकप्रियता कितनी थी.''

यह भी पढ़ें...

Howdy Modi : अमेरिका में ऐतिहासिक कार्यक्रम के पीछे रहा ये शख़्स
'हाउडी मोदी' में ट्रंप का समर्थन कर पीएम मोदी ने उठाया जोखिमभरा कदम
इमरान से बोले ट्रंप- कश्मीर पर PM मोदी का बयान आक्रामक, लोगों को पसंद आया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 9:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर