फेसबुक को शशि थरूर के संसदीय पैनल का कड़ा संदेश, वैक्सीन लें और सामने हाजिर हों

Shashi Tharoor Parliamentary Panel Facebook: फेसबुक ने संसदीय समिति को सूचित किया था कि वे ऑनलाइन मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं, जिसे समिति ने खारिज कर दिया था.

Shashi Tharoor Parliamentary Panel Facebook: फेसबुक ने संसदीय समिति को सूचित किया था कि वे ऑनलाइन मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं, जिसे समिति ने खारिज कर दिया था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद शशि थरूर की अध्यक्षता वाली सूचना एवं प्रौद्योगिकी संबंधी संसदीय स्थायी समिति ने फेसबुक को सख्त संदेश देते हुए कहा है कि इस बात के बावजूद कि कंपनी की नीतियां क्या कहती हैं, फेसबुक प्रतिनिधियों को पैनल के सामने शारीरिक रूप से उपस्थित होना होगा. समाचार एजेंसी एएनआई ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जबकि एक दिन पहले ही समिति ने ट्विटर के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी और उन्हें याद दिलाया था कि माइक्राब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को देश के कानूनों का पालन करना होगा.


    फेसबुक ने संसदीय समिति को सूचित किया था कि वे ऑनलाइन मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं, जिसे समिति ने खारिज कर दिया था. बैठक की तारीख पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. समिति ने कहा है कि वे कंपनी के सदस्यों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त समय देंगे, लेकिन मुलाकात सामने मौजूद होकर ही की जाएगी. एएनआई के मुताबिक, यूट्यूब, गूगल जैसे सभी दूसरे सोशल मीडिया और वेब प्लेटफॉर्म्स से यह कहा गया है कि वे अपने प्रतिनिधियों को समिति के सामने शारीरिक तौर पर भेजें.


    एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि फेसबुक ने कहा है कि ऐसे में जबकि कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है, कंपनी ने अपने अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर मीटिंग करने मना किया है.  सूत्र ने एएनआई से कहा, 'फेसबुक के जवाब पर संज्ञान लेते हुए अब समिति के अध्यक्ष ने फेसबुक के उन अधिकारियों की सूची मांगी है जिन्हें कंपनी समिति के समक्ष भेजना चाहती है. अध्यक्ष ने कहा कि समिति ऐसे अधिकारियों को कोविड टीकाकरण उपलब्ध कराएगी और समिति के समक्ष आने के लिए पर्याप्त समय भी देगी.' समाचार एजेंसी एएनआई ने जब इस बारे में फेसबुक से प्रतिक्रिया लेनी चाही, तो उसने इनकार कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.