शशि थरूर बोले- कांग्रेस में ज्यादातर पदों पर हो चुनाव, तभी पार्टी को मिलेगी ऊर्जा

भाषा
Updated: September 10, 2019, 4:30 PM IST
शशि थरूर बोले- कांग्रेस में ज्यादातर पदों पर हो चुनाव, तभी पार्टी को मिलेगी ऊर्जा
शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव होना जरूरी है

शशि थरूर ने (Shashi Tharoor) ने कहा, ‘मैंने कई बार कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee) समेत नेतृत्व के ज्यादातर पदों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव जरूरी हैं.’

  • भाषा
  • Last Updated: September 10, 2019, 4:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा है कि कार्यसमिति सहित पार्टी में ज्यादातर पदों के लिए चुनाव होना जरूरी है. उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gnadhi) के नेतृत्व में जल्द ही पार्टी के भीतर चुनाव की प्रक्रिया आरंभ होगी.

शशि थरूर ने (Shashi Tharoor)  ‘पीटीआई’ को दिए इंटरव्यू (Interview) में कहा, ‘मैंने कई बार कहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee) समेत नेतृत्व के ज्यादातर पदों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच चुनाव जरूरी हैं.’ उन्होंने कहा कि पार्टी में आंतरिक चुनाव से भविष्य के नेताओं को सफलतापूर्वक काम करने में मदद मिलेगी और पार्टी के भीतर नई ऊर्जा का संचार होगा.

थरूर की जल्द आएगी ये किताब
थरूर ने कहा, ‘इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव जल्द होंगे और मुझे विश्वास है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी इस दिशा में काम करेगी.’ बता दें कि नई पुस्तक ‘द हिंदू वे: एन इंट्रोडक्सन टू हिंदुइज्म’ जल्द ही आने वाली है.

पीएम मोदी के बारे पूछे जाने पर दिया ये जवाब
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जयराम रमेश के बयान का समर्थन करने के संदर्भ में पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह ऐसा कहने वाले पहले व्यक्ति हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में बहुत सारी चीजें ऐसी नहीं है जिन्हें सकारात्मक रूप में देखा जाए.

कांग्रेस को वोट प्रतिशत कम होने की वजह जानने की जरूरत
Loading...

शशि थरूर ने कहा, ‘मोदी इस चुनाव में वोट प्रतिशत को 31 से बढ़ाकर 37 करने में सफल रहे हैं और जब कांग्रेस का वोट प्रतिशत 19 फीसदी ही रहा तो हमें यह समझने के लिए प्रयास करना होगा कि ऐसा क्यों हुआ.’

उर्मिला मातोंडकर को रास नहीं आई कांग्रेस, पार्टी से दिया इस्तीफ़ा, बताई ये वजह...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...