मोदी की तारीफ पर कांग्रेस ने स्वीकार किया थरूर का स्पष्टीकरण

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने मोदी सरकार (Modi Government) के कामकाज पर टिप्पणी की थी. कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) और अभिषेक सिंघवी (Abhishek Singhvi) ने भी इससे पहले इसी तरह की टिप्पणियां की थीं.

भाषा
Updated: August 29, 2019, 5:50 PM IST
मोदी की तारीफ पर कांग्रेस ने स्वीकार किया थरूर का स्पष्टीकरण
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरुवार को कहा कि वह राहत महसूस कर रहे हैं कि पार्टी ने उनके स्पष्टीकरण को मंजूर कर लिया है. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 29, 2019, 5:50 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सही चीजों के लिए उनकी तारीफ करने की सलाह देने पर विवाद में फंस गये कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने गुरुवार को कहा कि वह राहत महसूस कर रहे हैं कि पार्टी ने उनके स्पष्टीकरण को मंजूर कर लिया है. समझा जाता है कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिया है कि इस विवाद पर सार्वजनिक रूप से बयानबाजी न की जाए.

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "हां, विवाद समाप्त हो गया है. आगे किसी चर्चा की जरूरत नहीं है."

थरूर ने कहा कि वह उनका समर्थन करने वाले लोगों के आभारी हैं और वह इस घटनाक्रम पर आगे कुछ नहीं कहेंगे. उन्होंने ट्वीट किया, "मुझे इस बात की राहत है कि केपीसीसी ने मेरे उत्तर को स्वीकार कर लिया है और यह दुर्भाग्यपूर्ण तथा अनावश्यक घटनाक्रम समाप्त हो गया है. मैं उन सभी के प्रति आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे लेकिन इस मामले में आगे टिप्पणी नहीं करेंगे."



मोदी के कामकाज पर की थी टिप्पणी
थरूर ने मोदी सरकार के कामकाज पर टिप्पणी की थी. कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) और अभिषेक सिंघवी (Abhishek Singhvi) ने भी इससे पहले इसी तरह की टिप्पणियां की थीं. तिरुवनंतपुरम से तीन बार के सांसद थरूर ने आईयूएमएल नेता तथा पूर्व मंत्री एम के मुनीर एवं मुस्लिम युवा लीग के अध्यक्ष सैयद मुनव्वर अली का भी शुक्रिया अदा किया.

मुनीर ने कहा कि थरूर मोदी के समर्थक नहीं हैं और 'फासीवादी' खेमे की ओर नहीं जा सकते. मुनव्वर ने ट्वीट करके कहा कि थरूर ने संसद के अंदर और बाहर हमेशा मोदी के खिलाफ मजबूत राय रखी है. कोई साजिश उन्हें डिगा नहीं सकती.
Loading...

पार्टी ने जताई थी नाराजगी
पूर्व केंद्रीय मंत्री की कथित मोदी प्रशंसा पर उनकी पार्टी के कुछ नेताओं ने नाराजगी दिखाई और केपीसीसी ने उसने इस पर सफाई देने को कहा था. केपीसीसी अध्यक्ष रामचंद्रन ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है. थरूर ने बुधवार को पार्टी को ईमेल करके अपनी सफाई दी और कहा कि उन्होंने कभी मोदी को सही नहीं ठहराया बल्कि बीजेपी सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की तारीफ पर उठे विवाद के बाद शशि थरूर की सफाई, कहा- मैं उनका सकारात्मक आलोचक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...