लाइव टीवी

'हत्यारोपी' बयान पर रविशंकर प्रसाद को थरूर का नोटिस, कहा- 48 घंटे के अंदर मांगें माफी

News18Hindi
Updated: October 31, 2018, 9:44 PM IST
'हत्यारोपी' बयान पर रविशंकर प्रसाद को थरूर का नोटिस, कहा- 48 घंटे के अंदर मांगें माफी
शशि थरूर (File Photo)

थरूर पर हमला करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें थरूर को हत्या का आरोपी बताया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2018, 9:44 PM IST
  • Share this:
पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कांग्रेस नेता ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को नोटिस भेजकर 48 घंटे के अंदर बिना शर्त माफी मांगने को कहा है.

PM मोदी पर थरूर की अमर्यादित टिप्पणी, BJP ने कहा-शिवभक्त राहुल गांधी माफी मांगें

दरअसल, रविवार को शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें बीजेपी नेताओं के गुस्से का सामना करना पड़ा था. थरूर पर हमला करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें थरूर को 'हत्या का आरोपी' बताया गया था.

रविशंकर प्रसाद को भेजे गए नोटिस में थरूर ने कहा है कि यह बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला है, अगर भारत का कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करता है तो फिर न्याय और लोकतंत्र में किस तरह विश्वास रहेगा.



नोटिस में चेतावनी दी गई है कि रविशंकर प्रसाद माफी मांगने के साथ ही ट्विटर से 2 मिनट 16 सेकंड का वीडियो डिलीट करें नहीं तो इस मामले में कोर्ट में पेश होने को तैयार रहें.

ये भी पढ़ें: शशि थरूर का बयान कांग्रेस की मानसिकता, राजीव गांधी ने भी विपक्ष को कहा था बिच्छू-जावडेकर


बता दें कि अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' के बारे में बात करते हुए थरूर ने कहा था कि मोदी का मौजूदा व्यक्तित्व उनके समकक्षों के लिए निराशा का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि 'मोदित्व, मोदी प्लस हिंदुत्व' के चलते वे संघ से भी ऊपर हो चुके हैं.

इसी के साथ शशी थरूर ने पीएम मोदी के लिए एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके बाद बीजेपी नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. हालांकि विवाद बढ़ता देख शशी थरूर ने डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश जरूर की. उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कहा वह बात पब्लिक डोमेन में है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी पर थरूर की अमर्यादित टिप्पणी, BJP ने कहा-शिवभक्त राहुल गांधी माफी मांगें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2018, 7:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर