लाइव टीवी

शशि थरूर ने एक शब्द में बताई महाराष्ट्र की राजनीति, यूजर्स को फिर खोलनी पड़ी डिक्शनरी

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 4:33 PM IST
शशि थरूर ने एक शब्द में बताई महाराष्ट्र की राजनीति, यूजर्स को फिर खोलनी पड़ी डिक्शनरी
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महाराष्ट्र की बदली राजनीति पर किया ट्वीट.

कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में बदले राजनीति समीकरण पर ट्वीट करते हुए स्नोलीगोस्ट (Snollygoster) शब्द का इस्तेमाल किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि शरूर (Shashi Tharoor) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में हुई राजनीतिक उठापटक पर अपने ही अंदाज में बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है. शशि थरूर ने आज एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में बीजेपी पर हमला करने के लिए एक ऐसे अंग्रेजी के शब्द का इस्तेमाल किया है, जिसके बारे में जानने के लिए आपको डिक्शनरी (Dictionary) खोलनी पड़ेगी. हालांकि हर बार की तरह ही इस बार भी उनकी ओर से दिया गया नया शब्द डिक्शनरी में ढूंढने से नहीं मिल रहा है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महाराष्ट्र में बदले राजनीति समीकरण पर ट्वीट करते हुए स्नोलीगोस्ट शब्द का इस्तेमाल किया है. इस शब्द का इस्तेमाल सबसे पहले 2017 में किया गया था. अमेरिकी डिक्शनरी में इसका अर्थ होता है, धूर्त और अप्रतिष्ठित राजनेता. इस शब्द का इस्तेमाल सबसे पहले 1845 में किया गया था. इसके बाद से 26 जुलाई 2017 में कांग्रेस सांसद द्वारा इस शब्द का इस्तेमाल किया गया था.



इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में 40 विधायकों पर अटकी है BJP और अजित पवार की जान! जानें सारा सियासी गणित
Loading...

ज्यादातर लोगों का मानना है कि इस शब्द का इस्तेमाल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसने के लिए किया गया था. यह वह समय था जब जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख ने महागठबंधन यानि राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के साथ महागठबंधन से नाता तोड़ लिया था और लंबे समय के बाद भारतीय जनता पार्टी में लौट आए थे. नीतीश कुमार का यह कदम राजद प्रमुख लालू प्रसाद द्वारा उनके बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को खारिज करने के बाद उठाया था.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्‍ट्र पर बोली कांग्रेस- 'बिना बैंड, बाजा-बारात के हुई शपथ, हम राजनीतिक और कानूनी रूप से लड़ेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 3:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...