लाइव टीवी

चीन बचाव अभियान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- 'मैं आपको सलाम करता हूं'

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 11:29 PM IST
चीन बचाव अभियान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- 'मैं आपको सलाम करता हूं'
शत्रुघ्न सिन्हा ने चीन के वुहान से भारतीय छात्रों को निकालने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की है (फाइल फोटो, Getty)

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने सोमवार को एक ट्वीट थ्रेड (Tweet Thread) शेयर करते हुए कहा, "आभार के नजरिए के साथ, मैं आपको और आपके लोगों को ऐसी आपात हालत में इतनी तेजी से जरूरी कदम उठाने के लिए सलाम करता हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 11:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) जो पिछले साल कांग्रेस (Congress) में शामिल होने से पहले बीजेपी (BJP) में रहते हुए भी पार्टी के आलोचक के तौर पर ही जाने जाते थे, उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का शुक्रिया करने वाले एक ट्वीट ने सोमवार को लोगों को चौंका दिया. इस ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार के दौर में चीन (China) से भारतीयों को बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ की थी.

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कई ट्वीट करते हुए कहा, "आभार के नजरिए के साथ, मैं आपको और आपके लोगों को ऐसी आपात हालत (emergency situation) में इतनी तेजी से जरूरी कदम उठाने के लिए सलाम करता हूं, जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, जल्दी, जितना जल्दी हो सके, उतना अच्छा."

भारत सरकार ने चीन से निकाले 647 भारतीय और 7 विदेशी नागरिक
चीन के वुहान प्रांत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते फंसे भारतीयों को वापस लाने वाली एअर इंडिया की दूसरी फ्लाइट भी रविवार को दिल्ली पहुंच गई. इस स्पेशल फ्लाइट (Special Flight) में 323 भारतीय नागरिक सवार थे. इससे पहले शनिवार को एअर इंडिया का विमान 324 भारतीय नागरिकों को भारत वापस लेकर आया था. यानी कुल मिलाकर अब तक 647 भारतीय वापस आ चुके हैं.

पटना साहिब सीट पर बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से चुनाव हार गए थे शत्रुघ्न सिन्हा
इसके साथ ही भारत सरकार ने 7 मालदीवी नागरिकों को भी चीन के वुहान (Wuhan) से बाहर निकाला था. इसके बाद मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलेह (Ibrahim Mohamed Solih) ने भी भारत का शुक्रिया अदा किया था.

बता दें कि इस बार कांग्रेस के टिकट से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को रवि शंकर प्रसाद ने हरा दिया था. पटना साहिब (Patna Sahib) की सीट पर प्रसाद को 62% जबकि सिन्हा को 33% वोट मिले थे.यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: केरल में 3 पॉजिटिव केस से दहशत, राजकीय आपदा घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर