शीना और इंद्राणी का DNA हुआ मैच, पीटर से हुई पूछताछ

मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने कहा कि डीएनए रिपोर्ट से यह स्पष्ट तौर पर साबित हो गया है कि इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना बोरा की मां है।

  • Share this:
मुंबईसनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की छानबीन में सफलता मिलने का दावा करते हुए पुलिस ने कहा कि फोरेंसिक जांच में आज यह पुष्टि हो गई कि रायगढ़ के जंगलों से बरामद किए गए कंकाल के अवशेष के डीएनए नमूने इंद्राणी मुखर्जी और मिखाइल बोरा से मेल खाते हैं। मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने कहा कि डीएनए रिपोर्ट से यह स्पष्ट तौर पर साबित हो गया है कि इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना बोरा की मां है। उन्होंने यह भी बताया कि इंद्राणी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से देर रात तक पूछताछ जारी रही।

मारिया ने बताया कि आज हमें फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेटॅरी से डीएनए रिपोर्ट मिली। उसमें कहा गया है कि यह निष्कर्ष निकलता है कि आरोपी इंद्राणी मुखर्जी मृतक शीना की जैविक मां है। पुलिस ने रायगढ़ जिले में पेन तहसील के जंगल से कथित तौर पर शीना के कंकाल के अवशेष बरामद किए थे और उन्हें डीएनए जांच के लिए भेजा था।

मारिया ने कहा कि हमारी टीम दूसरे आरोपी को कोलकाता ले गई। वह हमें उस जगह पर ले गया जहां से हमें वह जूते बरामद हुए जो आरोपी (संजीव) ने तब पहने थे जब वह और इंद्राणी शव को ठिकाने लगाने के लिए पेन गए थे। हमने शीना के आभूषण का एक हिस्सा भी बरामद किया है।



इससे पहले, दिन में एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी और उनके कार चालक श्याम राय को दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उनकी पुलिस हिरासत की 14 दिन की अवधि आज समाप्त हुई थी। मारिया ने कहा कि हमारी फॉरेन्सिक विशेषज्ञों, ऑडिटरों, चार्टर्ड एकाउंटेंटों, आईटी सलाहकारों और आर्थिक अपराध शाखा के हमारे अधिकारियों की एक टीम है। यह टीम न सिर्फ भारत में बल्कि स्पेन, ब्रिटेन में मुखर्जी दंपत्ति से जुड़ी विभिन्न कंपनियों, निवेशों तथा संपत्तियों और उनके स्वामित्व वाली कंपनियों के ब्यौरों का अध्ययन कर रही है।
मारिया ने कहा कि यह टीम पिछले दस दिन से लगातार काम कर रही है और हमने इन एजेंसियों उन विभिन्न वित्तीय दस्तावेजों, संपत्ति के दस्तावेजों की जांच करने को कहा है जो हमने आरोपियों के पास से बरामद किए। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीटर मुखर्जी से पूछताछ जारी है। आयुक्त मारिया, उनके सहायक, संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) देवेन भारती खार पुलिस थाने पहुंचे जहां पीटर मुखर्जी को बुलाया गया था। पीटर मामले में आरोपी नहीं हैं लेकिन पिछले सप्ताह उनसे लगातार तीन दिन तक पूछताछ की गई।

इससे पहले बांद्रा स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने इंद्राणी और उसके पूर्व ड्राइवर श्याम राय को 21 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि उनकी पुलिस हिरासत की अवधि खत्म हो गई। उन्हें बायकुला स्थित आर्थर रोड जेल ले जाया गया। मामले में तीसरे आरोपी तथा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को कोलकाता की एक अदालत में पेश करने के लिए वहां ले जाया गया।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading