शीना बोहरा हत्याकांड : इंद्राणी मुखर्जी ने CBI की स्पेशल कोर्ट में लगाई जमानत याचिका

शीना बोहरा हत्याकांड : CBI की स्पेशल कोर्ट में इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. (फाइल फोटो)

जमानत याचिका(Bail Application) में इद्राणी के वकील ने दलील दी है कि उनकी तबियत में लगातार गिरावट हो रही है, जिससे कि स्वास्थ गंभीर बना हुआ है. इस आधार पर इंद्राणी (Indrani) को जमानत देनी चाहिए.

  • Share this:
    मुंबई. चर्चित शीना बोहरा हत्याकांड (Sheena Bohra murder) में अपनी बेटी की हत्या के आरोप में जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने गुरुवार को सीबीआई (CBI) की स्पेशल कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई है.
    जमानत याचिका में इद्राणी के वकील ने दलील दी है कि उनकी तबियत में लगातार गिरावट हो रही है, जिससे कि स्वास्थ गंभीर बना हुआ है. इस आधार पर इंद्राणी को जमानत देनी चाहिए.
    जमानत के लिए इंद्राणी मुखर्जी की ओर से यह चौथी कोशिश है. पिछले महीने दिसंबर 2019 में दायर जमानत याचिका को स्पेशल कोर्ट ने खारिज कर दिया था.



    उनकी जमानत अर्जी का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा था कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि उसकी तबीयत बिगड़ती जा रही है. सीबीआई के वकील मनोज चलादन ने कहा कि विशेष सीबीआई अदालत से पिछली बार (18 नवंबर को) जमानत अर्जी खारिज होने के बाद परिस्थितयों में कोई बदलाव नहीं आया है.

    बता दें कि शीना बोहरा मर्डर केस तब सामने आया था जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया था. पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा किया था. इसके बाद पुलिस ने 25 अगस्त 2015 में इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया था कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया था. शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी.

    अगस्त 2016 में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई थी. यह रिकॉर्डिंग पीटर के बेटे राहुल ने की थी. एक न्यूज चैनल ने इसके ऑडियो टेप जारी कर दावा किया कि इनमें पीटर और इंद्राणी शीना की हत्या की बात छिपाने के लिए राहुल को गुमराह कर रहे हैं. चैनल ने अपने पास ऐसे 20 ऑडियो टेप होने का दावा किया था. सीबीआई ने इनमें से सात टेप सबूत के तौर पर इस्तेमाल किए हैं.

    ये भी पढ़ें- अमेरिका ने दी चेतावनी, पाकिस्तान के एयरस्पेस से न गुजरें, आतंकी कर सकते हैं हमला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.