अपना शहर चुनें

States

JNU की पूर्व छात्र नेता शहला रशीद के पिता का आरोप- पैसा लेकर राजनीतिक एजेंडा चलाती है मेरी बेटी

JNU की पूर्व छात्र नेता शहला रशीद के पिता ने उन पर कई आरोप लगाए हैं. (File Photo)
JNU की पूर्व छात्र नेता शहला रशीद के पिता ने उन पर कई आरोप लगाए हैं. (File Photo)

रशीद ने शहला पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह कुछ भी नहीं कर रही है तो उसके पास एनजीओ चलाने के लिए पैसा कहां से आ रहा है सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 11:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) की पूर्व छात्रा शहला रशीद (Shehla Rashid) के पिता अब्दुल रशीद सोरा ने जम्मू में प्रेस कॉफ्रेंस करके कई बडे़ आरोप लगाए है. शहला के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी पैसे लेकर एजेंडा चलाती है. इसके साथ ही रशीद ने शहला की शादी के प्रस्ताव और उनके राजनीति में पदार्पण को लेकर कई खुलासे किए. रशीद ने कहा कि मेरी बेटी पहले सीपीआई (CPI) की राष्ट्रीय राजनीति में थी और उसे मेरठ से टिकट भी दी जाने वाली थी. उन्होंने बताया कि शहला मेरठ के एक लड़के से शादी भी करने वाली थीं लेकिन इसके लिए उन्होंने रजामंदी नहीं दी थी. इसके बाद 2017 से वह कश्मीर की राजनीति में आ गईं.

रशीद ने कहा कि उन्हें तीन करोड़ का पैकेज भी ऑफर किया गया था. उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की खबर मिली थी कि ये फंडिंग किसी विदेशी एजेंसी से हो रही थी. जिसके बाद उन्होंने इस बारे में पता लगाने की कोशिश की. अब्दुल रशीद ने जानकारी दी कि इसकी सारी प्लानिंग अमेरिका में होती है. उन्होंने बताया कि इसमें जहूर बटाली, पीरजादा और पूर्व आईएएस शाह फैसल शामिल हैं. रशीद ने कहा कि शाह फैसल दो साल की लीव पर अमेरिका पढ़ाई के लिए गए थे और वहीं पर पार्टी को लेकर सारी योजना बनाई गई थी. उन्होंने कहा कि पार्टी का गठन भी वहीं से हुआ था.

ये भी पढ़ें- अमेरिकन कंपनी Moderna ने वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए मांगी परमिशन



पिता ने कहा ऐसे चंगुल में फंसती गई शहला
शहला के पिता ने टेरर फडिंग और हवाला फडिंग के बारे में कहा है कि जहूर बटाली ने मुझे घर बुलाकर कहा कि हमने नई पार्टी बनाई है जिसके लिए हमने शहला के लिए तीन करोड़ रुपए रखे हैं. मैंने कहा कि मैं बेटी से बात करूंगा. रशीद ने कहा कि फिर मैंने शहला को पूरी कहानी बताई. रशीद ने कहा कि इस पर शहला ने उन्‍हें चुप कराके कहा कि उसे सब पता है. रशीद ने कहा कि मैंने बेटी से कहा कि इस चंगुल से बाहर निकलो. उन्होंने कहा कि मैंने कई बार शहला को इस बारे में समझाया. लेकिन अल्टीमेटली 2017 से 2020 तक मामला बढ़ता गया और लोग मुझे धमकाने लगे. रशीद ने कहा कि अब जहूर बटाली और रशीद इंजीनियर एनआईए की कस्टडी में है. उन्होंने कहा कि पार्टी की लॉन्चिंग में मैं गया. उन्होंने कहा कि लेकिन उसमें मुझे बताया गया कि सब कुछ प्रैक्टिली शेप ले रहा है.

पिता ने लगाए गंभीर आरोप
रशीद ने कहा कि मैंने बार-बार शहला को टोका और कहा कि आप भाजपा और आरएसएस के खिलाफ बोलती हो लेकिन वह बोली आप चुप रहो मुझे जो करना है मैं वही कर रही हूं. रशीद ने कहा कि पहले शहला के नेशनल कॉफ्रेंस को ज्वाइन करने की अफवाह थी तब उसने ये कह कर मना कर दिया कि ये कातिलों की पार्टी है. शहला के पिता ने कहा कि फडिंग की जांच होनी चाहिए कि पैसा कहां से आ रहा है कि वह कैसे एनजीओ चला रही है और बच्चों को कैसे रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 'निवार' के बाद एक और चक्रवाती तूफान का खतरा, केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट

रशीद ने शहला पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह कुछ भी नहीं कर रही है तो उसके पास एनजीओ चलाने के लिए पैसा कहां से आ रहा है सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने के लिए दूसरे देश ही पैसा दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज