अपना शहर चुनें

States

शेख हसीना ने 'उपहार' पाते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार माना

 बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश को उपहार के रूप में कोविड-19 रोधी टीके की 20 लाख से अधिक खुराक उपलब्ध 
कराने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया है
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश को उपहार के रूप में कोविड-19 रोधी टीके की 20 लाख से अधिक खुराक उपलब्ध कराने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया है

शेख हसीना ने ढाका विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन सम्मेलन में बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘मैं उपहार के रूप में टीका भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करती हूं.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 11:07 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश को उपहार के रूप में कोविड-19 रोधी टीके की 20 लाख से अधिक खुराक उपलब्ध कराने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया है. उपहार के रूप में मिली टीके की खेप के अतिरिक्त बांग्लादेश,  भारत से कोरोना वायरस रोधी टीके की तीन करोड़ खुराक की खरीद भी करनेवाला है.

भारत ने बृहस्पतिवार को ‘कोविडशील्ड’ टीके की 20 लाख से अधिक खुराक औपचारिक रूप से बांग्लादेश को सौंपीं. यह टीका भारत निर्मित है. हसीना ने ढाका विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन सम्मेलन में बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘मैं उपहार के रूप में टीका भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करती हूं.’ ढाका ट्रिब्यून में छपी खबर के अनुसार हसीना ने कहा कि टीकाकरण को किस तरह अंजाम दिया जाएगा, सरकार इस बारे में पहले ही  योजना बना चुकी है.

हसीना ने कहा, ‘‘हमने देश में कोविड-19 संबंधी स्थिति का सामना करने के लिए सभी कदम उठाए हैं.’’ हसीना ने उम्मीद जताई कि भारत से बांग्लादेश द्वारा खरीदे गए टीके 25-26 जनवरी तक पहुंच जाएंगे. बांग्लादेश में महामारी की वजह से अब तक 7,966 लोगों की मौत हुई है और अब तक संक्रमण की चपेट में आए लोगों की संख्या 5,30,270 है. भारत ने बृहस्पतिवार को नेपाल को भी कोविड रोधी टीके की 10 लाख खुराक सौंपीं. बुधवार को भारत ने टीके की 1,50,000 खुराक भूटान को तथा 100,000 खुराक मालदीव को सौंपी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज