दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी शुरू, 22 जून तक तय होंगे संभावित उम्मीदवारों के नाम

शीला ने कहा कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन जल्दी किया जाए ताकि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रुपरेखा पूरी तरह तैयार कर सके.

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 9:05 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी शुरू, 22 जून तक तय होंगे संभावित उम्मीदवारों के नाम
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 9:05 PM IST
लोकसभा चुनाव में दिल्ली में दूसरे स्थान पर रही कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जल्द घोषणा के मकसद से हर सीट पर 22 जून तक तीन संभावित प्रत्याशियों के नामों वाले पैनल तैयार करने को कहा है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुवाई में हुई बैठक में यह निर्णय हुआ कि सभी 70 सीटों पर तीन-तीन नामों के पैनल तैयार किए जाएंगे और हर सीट के पैनल में कम से कम एक महिला का नाम शामिल होगा.

डीपीसीसी की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक शीला ने कहा कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन जल्दी किया जाए ताकि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रुपरेखा पूरी तरह तैयार कर सके.

बैठक में शीला दीक्षित के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ़ और राजेश लिलौठिया, प्रदेश प्रवक्ता रमाकांत गोस्वामी एवं जितेंद्र कुमार कोचर तथा सभी जिला एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मौजूद थे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली की किसी भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर सकी, हालांकि वोट शेयर के मामले में वह सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी से आगे रही.

ये भी पढ़ें: AAP के साथ गठबंधन न करके कांग्रेस ने अच्‍छा किया: शीला दीक्षित

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...