ढाई साल की सत्ता में ही जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी? संजय राउत ने बताई इनसाइड स्टोरी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर खतरे की खबरों को शिवसेना के सांसद संजय राउत ने निराधार बताया है, (File Photo)

Maharashtra Latest news: बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि जब पार्टी 2014 से 2019 के दौरान महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सत्ता में थी, तब उससे गुलामों की तरह व्यवहार किया गया और उसे राजनीतिक तौर पर समाप्त करने की कोशिश की गईं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर खतरे की खबरों पर शिवसेना के सांसद संजय राउत ने स्पष्टीकरण दिया है. संजय राउत ने कहा, 'यह अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा. जब तीन दलों ने सरकार बनाई, तो उन्होंने प्रतिबद्धता दिखाई और फैसला किया कि उद्धव ठाकरे ही 5 साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे. अगर कोई इस बारे में बात करता है तो यह झूठ और अफवाह के अलावा कुछ नहीं है.'

    बीजेपी पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि जब पार्टी 2014 से 2019 के दौरान महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सत्ता में थी, तब उससे गुलामों की तरह व्यवहार किया गया और उसे राजनीतिक तौर पर समाप्त करने की कोशिश की गईं. राउत ने शनिवार को उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'पूर्ववर्ती सरकार में शिवसेना का दोयम दर्जा था और उसे गुलाम समझा जाता था. हमारे समर्थन के कारण मिली ताकत का दुरुपयोग करके हमारी पार्टी को समाप्त करने की कोशिश की गई.'

    बता दें कि रामदास आठवले ने ये कहकर हर किसी को हैरान कर दिया था कि शिवसेना और भाजपा ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद बांट सकते हैं और महाराष्‍ट्र में बीजेपी और शिवसेना का जल्‍द ही गठबंधन हो सकता है.




    इससे पहले संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे अपने ‘रोखठोक’ स्तंभ में इस पूरे मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की है. सामना में छपे लेख के जरिए कहा गया है कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का वचन पांच साल के लिए दिया गया है. अभी ऐसी कोई भी संभावना दिखाई नहीं दे रही है जिससे परिवर्तन की बात कही जाए. लेख में बताया गया है कि भाजपा ने चुनाव से पहले शिवसेना को मुख्‍यमंत्री का पद देने का वचन दिया था लेकिन बाद में उसने पालन नहीं किया. इस पीड़ा के बाद शिवसेना ने नई सरकार का गठन किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.