लाइव टीवी

महाराष्ट्र में ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर अड़ी शिवसेना, कहा- लिखकर दें अमित शाह

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 5:05 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) महाराष्ट्र (Maharashtra) में सीएम पद के लिए ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 5:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के परिणाम आने के बाद बहुमत हासिल कर चुके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA)  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले एनडीए की राज्य में सहयोगी दल शिवसेना (Shiv Sena) शर्तों से पीछे हटने का नाम नहीं ले रही है. शिवसेना नेता प्रताप सरनाइक ने शनिवार को कहा, 'हमने फैसला किया है कि बीजेपी हमें उनके प्रस्ताव के बारे में लिखित में दे.'

उन्होंने कहा कि 'अमित शाह (Amit Shah) सरीखे वरिष्ठ नेता हमें यह लिखित में दें. हम 50-50 फॉर्मूला चाहते हैं, जिसमें ढाई साल शिवसेना के सीएम रहे.' सरनायक ने आगे कहा कि पार्टी अध्यक्ष इस पर फैसला करेंगे कि डिप्टी सीएम कौन होगा. उन्होंने इस आशय की पुष्टि भी की कि शिवसेना के विधायकों ने एक लाइन का प्रस्ताव पास किया है कि सभी फैसले उद्धव ठाकरे करेंगे.

आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग
उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा भाजपा के साथ सत्ता के समान बंटवारे के लिए नए सिरे से दावा किए जाने के बाद, शनिवार को शिवसेना के नव-निर्वाचित विधायकों ने मांग की कि अगली सरकार में आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए.

ठाणे शहर के विधायक प्रताप सरनाइक  ने कहा, 'हम आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray)को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. लेकिन उद्धवजी अंतिम फैसला लेंगे.' एक अन्य विधायक अब्दुल सत्तार, जिन्होंने चुनावों से पहले कांग्रेस से शिवसेना में आए उन्होंने कहा, 'उद्धवजी इस पर अंतिम फैसला लेंगे.'

यह भी पढ़ें: थोराट बोले- BJP को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना को समर्थन नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 3:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...