'उद्धव ठाकरे के 60वें बर्थडे पर शिवसेना ने वादे के अनुसार राम मंदिर निर्माण के लिये दिये 1 करोड़ रुपये'

'उद्धव ठाकरे के 60वें बर्थडे पर शिवसेना ने वादे के अनुसार राम मंदिर निर्माण के लिये दिये 1 करोड़ रुपये'
शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिये 1 करोड़ रुपये (सांकेतिक तस्वीर)

राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का कार्यक्रम पांच अगस्त को होना तय है, जिसमें न्यास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी आमंत्रित किया है.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे ट्रस्ट (trust overseeing the construction of a Ram temple in Ayodhya) को पार्टी ने एक करोड़ रुपये की राशि भेजकर अपने वादे को पूरा किया है. राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने एक बयान में कहा कि न्यास के अध्यक्ष (chairman of the trust) महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) के हवाले से खबरों में कहा गया है कि शिवसेना की ओर से वादे के मुताबिक पैसे नहीं मिले हैं.

न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) के इसी बयान के बाद पार्टी ने आज स्पष्टीकरण जारी किया है. राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Construction) के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को होना तय है, जिसमें न्यास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी आमंत्रित किया है.

‘‘हमें न्यासी और (न्यास के) कोषाध्यक्ष से धन राशि प्राप्त होने की पुष्टि मिल गई है’’
देसाई ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के अवसर पर 27 जुलाई को यह राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में डाली गई. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘हमें न्यासी और (न्यास के) कोषाध्यक्ष से धन राशि प्राप्त होने की पुष्टि मिल गई है.’’
देसाई ने कहा कि हमें ऐसी खबरें पढ़कर आश्चर्य हुआ कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कह रहे हैं कि कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है.



"अपने ट्रस्ट से मैं मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ की राशि प्रदान करता हूं"
मार्च, 2020 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान ठाकरे ने मंदिर निर्माण के लिए पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपये का सहयोग देने का वादा किया था.

यह भी पढ़ें: लैंगिक समानता- आदित्य ठाकरे ने मुंबई ट्रैफिक संकेतों में महिलाओं को शामिल कराया

उन्होंने कहा, "आज, मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि राज्य सरकार से नहीं, बल्कि अपने ट्रस्ट से, मैं राम मंदिर के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान करता हूं. यह हमारी ओर से सिर्फ एक छोटा-सा योगदान है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज