Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ओबामा की टिप्पणी के बाद राहुल के समर्थन में शिवसेना, संजय राउत बोले- वो देश को जानते कितना हैं?

    संजय राउत ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर सवाल उठाए हैं.
    संजय राउत ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर सवाल उठाए हैं.

    Shiv sena leader sanjay raut reacts on Barack obama: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने राहुल को नर्वस बताते हुए लिखा, "राहुल उस स्टूडेंट की तरह हैं, जो टीचर को इम्प्रेस करने के लिए तो उत्सुक (ईगर) हैं, लेकिन सब्जेक्ट के मास्टर होने के मामले में योग्यता या जुनून की कमी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 14, 2020, 8:33 PM IST
    • Share this:
    मुंबई. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति (US President) बराक ओबामा (Barack obama) की किताब में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कम योग्यता और नर्वस बताए जाने वाली बात शिवसेना को नागवार गुरजी है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv sena leader sanjay raut) ने ओबामा की आलोचना करते हुए कहा है कि उनकी यह टिप्पणी अरूचिकर थी.

    संजय राउत ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर सवाल उठाते हुए कहा है, 'एक विदेशी राजनेता भारतीय राजनेताओं पर इस तरह की राय नहीं दे सकते हैं, क्योंकि बाद में इस पर घरेलू राजनीतिक विमर्श अरुचिकर है. हमने यह नहीं कहा कि ट्रंप पागल है. ऐसे में ओबामा कैसे इस देश के बारे में जानते हैं?'

    बता दें कि पिछले दिनों न्यूयॉर्क टाइम्स में एक आर्टिकल छपा था, जिसमें उनकी किताब ए प्रोमिस्ड लैंड के कुछ अंश थे. पुस्तक समीक्षा में दुनियाभर के नेताओं के बारे में जो चीजें कही गई उसे उसने हाइलाइट किया है.



    ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में लिखी थी ये बात
    पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने राहुल को नर्वस बताते हुए लिखा, "राहुल उस स्टूडेंट की तरह हैं, जो टीचर को इम्प्रेस करने के लिए तो उत्सुक (ईगर) हैं, लेकिन सब्जेक्ट के मास्टर होने के मामले में योग्यता या जुनून की कमी है. यह राहुल की कमजोरी है."

    मनमोहन सिंह को बताया था शांत नेता
    वहीं, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए बराक ओबामा ने उन्हें शांत और ईमानदार नेता बताया है. उल्लेखनीय है कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल वाली UPA सरकार के समय नवंबर 2009 में ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल भारत दौरे पर आए थे, तब मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरुशरण कौर ने ओबामा परिवार के लिए डिनर भी रखा था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज