होम /न्यूज /राष्ट्र /शिवसेना ने जारी किया व्हिप, कहा- सरकार के पक्ष में वोट करें सांसद

शिवसेना ने जारी किया व्हिप, कहा- सरकार के पक्ष में वोट करें सांसद

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

शिवसेना की ओर से अपने सभी सांसदों को व्‍हिप जारी कर शुक्रवार को होने वाले अविश्‍वास प्रस्‍ताव में शामिल होने को कहा गया ...अधिक पढ़ें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार शुक्रवार को पहले अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करेगी. ऐसे में हर पार्टी की नजर वोटिंग पर टिकी हुई है. सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को लेकर जहां विपक्ष एक ओर लामबंद होता दिख रहा है तो वहीं बीजेपी के सहयोगी दलों पर भी सबकी निगाहें लगी हुई हैं. ऐसे में शिवसेना की भूमिका को लेकर भी लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. हालांकि शिवसेना ने गुरुवार को व्हिप जारी कर इन सभी सवालों पर पूर्णविराम लगा दिया है. शिवसेना की ओर से अपने सभी सांसदों को व्‍हिप जारी कर शुक्रवार को होने वाले अविश्‍वास प्रस्‍ताव में शामिल होने को कहा गया है. साथ ही सांसदों से यह भी कहा गया है कि वह सरकार के पक्ष में वोट दें.

    बता दें कि बुधवार को संसद के मॉनसून सत्र के पहले ही दिन टीडीपी समेत विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मंजूर कर लिया.

    शिवसेना के मुख्‍य सचेतक चंद्रकांत खैर ने सभी लोकसभा सांसदों व्‍हिप जारी कर शुक्रवार को लोकसभा में उपस्‍थित रहने को कहा है साथ ही सरकार के पक्ष में वोट करने को भी कहा गया है.

    यह भी पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव पर कितनी बार गिरी हैं सरकारें

    ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने भी अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है.

    News18 Hindi
    शिवसेना ने व्‍हिप जारी कर सांसदों से कहा सरकार के पक्ष में करें वोट.



    अविश्वास प्रस्ताव: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में हुई रणनीति पर चर्चा
    सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग से एक दिन पहले आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें कल लोकसभा में सरकार को घेरने और विपक्षी दलों में सहमति बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं थे, हालांकि सोनिया गांधी मौजूद रहीं. बैठक के बाद पार्टी के एक सांसद ने बताया, "इस बैठक में कल अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा और वोटिंग को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई." उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस विपक्षी दलों के बीच व्यापक सहमति बनाने की कोशिश करेगी.

    दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए- अनंत कुमार
    इससे पहले संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा था कि कई विपक्षी पार्टियों ने अविश्वास प्रस्ताव मूव किया है. आप से अनुरोध है कि वह प्रस्ताव को स्वीकार कर लीजिए, आज दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जाए. इस पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि मैंने इसे स्वीकार कर लिया है, एक दो दिन में इस पर फैसला लिया जाएगा.

    Tags: Lok sabha, Monsoon Session, Narendra modi, NDA, Shiv sena

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें