लाइव टीवी

गठबंधन में साथ होने के बावजूद संजय राउत ने कार्टून पोस्ट कर BJP पर साधा निशाना

भाषा
Updated: October 25, 2019, 4:14 PM IST
गठबंधन में साथ होने के बावजूद संजय राउत ने कार्टून पोस्ट कर BJP पर साधा निशाना
शिव सेना नेता संजय राउत ने कार्टून के जरिए बीजेप पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने भी कहा था कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में भाजपा (BJP) को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना (Shiv Sena), राकांपा (NCP) और कांग्रेस (Congress) साथ आयें.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) परिणामों में भाजपा (BJP) की सीटों की संख्या में 2014 चुनाव के मुकाबले कमी दिखने के एक दिन बाद शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक कार्टून (Cartoon) पोस्ट कर अपनी पार्टी के गठबंधन साझेदार पर निशाना साधा.

संजय राउत (Sanjay Raut) ने कार्टून अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसमें एक बाघ (शिवसेना पार्टी चिह्न) को दिखाया गया है जिसने घड़ी (राकांपा चुनाव चिह्न) का एक लॉकेट पहना हुआ है और कमल (भाजपा पार्टी चिह्न) को सूंघ रहा है.

पोस्ट पर कैप्शन लिखा, 'बुरा न मानो दिवाली है'
पोस्ट का शीर्षक ‘‘बुरा ना मानो दिवाली है’’ दिया गया है. यह भले ही मजाक में लिखा गया हो लेकिन इससे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) के उस बयान की याद ताजा हो जाती है कि जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में भाजपा (BJP) को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना (Shiv Sena), राकांपा (NCP) और कांग्रेस (Congress) साथ आयें.




पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरूवार को ‘‘रोचक संभावना’’ की बात की थी कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना (Shiv Sena), राकांपा (NCP) और कांग्रेस (Congress) साथ आयें.

शिवसेना के पास महाराष्ट्र की चाबी था सामना का मुख्य शीर्षक
288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा (BJP) ने 105 सीटें जीती हैं जबकि शिवसेना (Shiv Sena) ने 56 सीटें जीती हैं. राकांपा (NCP) 54 सीटों पर जबकि कांग्रेस 44 सीटों पर जीती है.

2014 विधानसभा चुनाव की तुलना में शरद पवार नीत राकांपा की सीटें बढ़ी हैं जबकि भाजपा की सीटें कम हुई हैं. तब भाजपा को 122, शिवसेना को 63, कांग्रेस को 42 और राकांपा को 41 सीटें मिली थीं.

इस बीच शुक्रवार को शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamana) के प्रथमपृष्ठ पर एक बड़ा शीर्षक था जिसमें दावा किया गया था कि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के पास महाराष्ट्र (Maharashtra) में ‘‘सत्ता की चाबी’’ है.

यह भी पढ़ें: गोपाल कांडा 10 साल पहले भी हरियाणा में बनवा चुके हैं इस पार्टी की सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...