होम /न्यूज /राष्ट्र /दशहरा रैली से पहले ठाकरे गुट को लग सकता है बड़ा झटका, हाइवे पर शिंदे और ठाकरे गुट के समर्थकों में भिड़ंत

दशहरा रैली से पहले ठाकरे गुट को लग सकता है बड़ा झटका, हाइवे पर शिंदे और ठाकरे गुट के समर्थकों में भिड़ंत

शिवसेना के शिंदे और ठाकरे गुट में प्रभुत्‍व की लड़ाई जारी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

शिवसेना के शिंदे और ठाकरे गुट में प्रभुत्‍व की लड़ाई जारी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Maharashtra Ka Dangal: महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में विजयदशमी के मौके पर दशहरा रैली को लेकर गहमा-गहमी है. शिवसेना का ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सांसद कुपान तुमाने के दावे से महाराष्‍ट्र की राजनीति में हलचल बढ़ी
शिवसेना के दोनों गुट आज करने वाले हैं दशहरा रैली
शिंदे और ठाकरे गुट में शिवसेना पर अधिकार की लड़ाई जारी

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों राजनीति के केंद्र में है. विजयदशमी के मौके पर शिवसेना के दोनों धड़े अलग-अलग जगहों पर दशहरा रैली का आयोजन कर पार्टी पर अपने दावे को मजबूत करने में जुटे हैं. शिंदे गुट और ठाकरे गुट की ओर से इसको लेकर बड़े-बड़े दावे भी किए जा रहे हैं. इन सबके बीच शिंदे गुट के सांसद कुपान तुमाने ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्‍होंने ठाकरे गुट के 5 विधायक और 2 सांसदों के शिंदे गुट में शामिल होने का बड़ा दावा किया है. उनके इस दावे से सियासी उबाल चरम पर पहुंच गया है. दूसरी तरफ, ठाकरे और शिंदे गुट के नेता और कार्यकर्ता दशहरा रैली को मेगा शो बनाने की कोशिशों में जुटे हैं. नासिक-मुंबई हाईवे पर शिंदे गुट और ठाकरे गुट के समर्थकों में जबरदस्‍त भिड़ंत हो गई है.

बता दें कि शिवसेना में टूट के बाद ठाकरे और शिंदे गुट पार्टी पर अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं. इन दोनों के दावों पर फिलहाल चुनाव आयोग विचार कर रहा है. इन सबके बीच शिंदे गुट के सांसद कुपान तुमाने का दावा चौंकाने वाला है. दोनों ही धड़े खुद को असली शिवसैनिक बताने में जुटे हैं, ऐसे में दशहरा रैली के आयोजन को लेकर भी दोनों गुट अदालत पहुंच गए थे. हालांकि, बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने शिवसेना के ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रेली आयोजित करने की इजाजत दी है. वहीं, शिंदे गुट बीकेसी में दशहरा रैली का आयोजन कर रहा है.

Mumbai Dussehra Rally: 2 साल बाद शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आज, शहर में बनाए गए कई नो एंट्री जोन 

3 लाख लोगों के 15 टन बिरयानी, 4 लाख बड़ा पाव

मुंबई के बीकेसी में एकनाथ शिंदे की दशहरा रैली में 3 लाख से ज्यादा लोगों के खाने-पीने का इंतजाम किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके लिए मैदान के पीछे एक बड़ा सा रसोई घर बनाया गया है. यहां बड़ी तादाद में हलवाई खाना बनाने में जुटे हैं. जानकारी के अनुसार, 13 से 15 टन वेज बिरयानी बनाई जा रही है. इसके अलावा 4 लाख बड़ा पाव भी बनाए जा रहे है.

ठाकरे गुट को कांग्रेस का समर्थन

कांग्रेस ने शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को अपना समर्थन दिया है. अंधेरी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उद्धव गुट के उम्मीदवार को कांग्रेस ने सपोर्ट करने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने इसको लेकर एक बयान जारी किया है. उद्धव गुट के विधायक रमेश लटके की मौत के कारण यह सीट रिक्त हुई है. उपचुनाव 3 नवंबर को होना है.

Tags: Maharashtra News, National News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें