BJP के महाराष्ट्र में 43 सीटें जीतने के दावे का शिवसेना ने उड़ाया मजाक

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि राज्य में स्थिति गंभीर है. ऐसे में हैरानी की बात है कि बीजेपी यहां इतनी सीटें जीतने के बारे में सोच भी कैसे सकती है जब पार्टी शासित राज्य में इतनी समस्याएं मुंह फैलाए खड़ी हैं.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 5:23 PM IST
BJP के महाराष्ट्र में 43 सीटें जीतने के दावे का शिवसेना ने उड़ाया मजाक
(फाइल फोटो- उद्धव ठाकरे के साथ देवेंद्र फडणवीस)
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 5:23 PM IST
शिवसेना ने 2019 लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटें जीतने के बीजेपी के दावे का मजाक उड़ाया है. पार्टी ने तंज कसते हुए कहा कि यह 'बेहद मुश्किल' और 'सच से परे' है. शिवसेना ने सोमवार को पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर है. ऐसे में हैरानी की बात है कि बीजेपी यहां इतनी सीटें जीतने के बारे में सोच भी कैसे सकती है, जब पार्टी शासित राज्य में इतनी समस्याएं मुंह फैलाए खड़ी हैं.

'सामना' में दावा किया गया कि सरकार के पास इन मुद्दों का कोई समाधान नहीं है लेकिन उसे राज्य में 43 लोकसभा सीटों को जीतने का भरोसा है.

(यह भी पढ़ें: भाजपा नेता हवा में सीट गिनाते हैं ये कार्यकर्ताओं के उत्‍साह के लिए अच्‍छा है: शिवसेना)



मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने शनिवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में 2014 के लोकसभा चुनावों में मिली सीटों से एक सीट ज्यादा यानी 43 सीटें जीतेगी.

(यह भी पढ़ें: शिवसेना का BJP पर हमला, CBI और ED का साथ मिलने पर शैतान बन जाते हैं राजनेता)

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र देश का दूसरा सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाला राज्य है. यहां लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं.

फिलहाल शिवसेना एनडीए गठबंधन में शामिल है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पार्टी अपना समर्थन दे रही है. साथ ही वो बीजेपी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में भी शामिल है.
Loading...

बीजेपी से अपने कटु होते रिश्तों के बीच शिवसेना ने पिछले साल यह घोषणा कर सबको चौंका दिया था कि वो ‍भविष्य (2019) में अकेले ही लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. इसपर बीजेपी ने भरोसा जताया था कि उसका शिवसेना के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन हो जाएगा.

(PTI इनपुट के साथ)
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर