चित्रकूट उपचुनाव हार पर शिवसेना का तंज, देश कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ

भाषा
Updated: November 14, 2017, 8:46 PM IST
चित्रकूट उपचुनाव हार पर शिवसेना का तंज, देश कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ
Chitrakoot उपचुनाव हार पर शिवसेना का तंज, देश कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ
भाषा
Updated: November 14, 2017, 8:46 PM IST
मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी की हार पर तंज कसते हुए शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ दल के प्रयासों के बावजूद देश कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ है.

चित्रकूट विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने रविवार को 14 हज़ार से ज्यादा वोट से जीत दर्ज़ की.

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि ऐसा नहीं है कि चित्रकूट उपचुनाव हारने से बीजेपी को काफी नुक़सान हो गया. लेकिन वो ये सोचकर डरी हुई है कि क्या कांग्रेस के हारने का सिलसिला ख़त्म हो गया है.

इसने कहा, 'बीजेपी पहले पंजाब में गुरदासपुर लोकसभा सीट हार गई. फिर नांदेड़ (महाराष्ट्र) नगर निगम चुनाव. चित्रकूट बीजेपी की तीसरी हार है.' एनडीए के सहयोगी दल ने कहा कि चित्रकूट विधानसभा, उत्तरप्रदेश की सीमा से लगा हुआ है और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वहां तीन दिनों तक बीजेपी के लिए प्रचार किया था.

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे प्रतिष्ठा की लड़ाई बना ली थी और उपचुनाव में भगवा दल की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी. फिर भी चित्रकूट में बीजेपी हार गई.

इसने कहा, 'बीजेपी की हार से हम दुखी हैं.' शिवसेना ने कहा, 'बीजेपी के प्रयासों के बावजूद पिछले दो-तीन वर्षों में देश कांग्रेस मुक्त नहीं हुआ है. कांग्रेस को चित्रकूट उपचुनावों में भी नहीं हराया जा सका.' उपचुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार निलांशु चतुर्वेदी ने अपने निकटतम बीजेपी प्रतिद्वंद्वी शंकर दयाल त्रिपाठी को पराजित किया था.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर