Home /News /nation /

राहुल गांधी संग बैठक के बाद बोले संजय राउत, कहा- कांग्रेस के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं

राहुल गांधी संग बैठक के बाद बोले संजय राउत, कहा- कांग्रेस के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं

शिवसेना के नेता व सांसद  संजय राउत. (File pic)

शिवसेना के नेता व सांसद संजय राउत. (File pic)

शिवसेना (shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांंधी (Congress leader Rahul Gandhi) से दिल्‍ली में मुलाकात की. इस बैठक के बाद उन्‍होंने कहा कि मैं पहले महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से मिलूंगा, फिर इसके बारे में चर्चा करूंगा. उनसे पूछा गया कि क्‍या शिवसेना, यूपीए में शामिल होने जा रही है? इस पर उन्‍होंने कहा कि विपक्षी मोर्चे का चेहरा विषय हो सकता है, लेकिन विपक्ष का केवल एक मोर्चा होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी जल्‍द मुंबई आएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. शिवसेना (shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांंधी (Congress leader Rahul Gandhi) से दिल्‍ली में मुलाकात की. इस बैठक के बाद उन्‍होंने कहा कि मैं पहले महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से मिलूंगा, फिर इसके बारे में चर्चा करूंगा. उन्‍होंने कहा कि राहुल जी के साथ लंबी बैठक हुई है. संजय राउत से पूछा गया कि क्‍या शिवसेना, यूपीए में शामिल होने जा रही है? इस पर उन्‍होंने कहा कि विपक्षी मोर्चे का चेहरा विषय हो सकता है, लेकिन विपक्ष का केवल एक मोर्चा होना चाहिए. कांग्रेस (Congress) के बिना विपक्ष का मोर्चा संभव नहीं है. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी जल्‍द ही मुंबई आएंगे.

    इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को दावा किया था कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) कांग्रेस के बिना गठबंधन पर विचार कर रही हैं. राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘रोखठोक’ में यह भी दावा किया कि ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) महाराष्ट्र में सियासी जोर आजमाइश नहीं करेगी. उल्लेखनीय है कि टीएमसी नेतृत्व ने शनिवार को कहा था कि वह एक वैकल्पिक मोर्चा बनाना जारी रखेगी, क्योंकि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ ‘लड़ाई का नेतृत्व करने में विफल’ रही है. एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने के बाद ममता बनर्जी ने टिप्पणी की थी कि ‘अब संप्रग जैसा कुछ नहीं है’ और ‘ज्यादातर समय’ विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है.

    ये भी पढ़ें : केंद्र की ओर से नहीं मिला वैक्सीन का ऑर्डर, 50% घटाएंगे कोविशील्ड का उत्पादन: अदार पूनावाला

    ये भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, जानें क्‍या है मामला

    ममता बनर्जी ने कहा था कि अब ‘अब कोई संप्रग (यूपीए) नहीं ’
    बनर्जी ने अपनी हालिया मुंबई यात्रा के दौरान कहा था कि ‘अब कोई संप्रग (यूपीए) नहीं है.’ शुक्रवार को टीएमसी के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में कांग्रेस पर नए सिरे से हमला करते हुए कहा गया था कि वह ‘डीप फ्रीजर’ में चली गई है. हाल ही में ‘जागो बांग्ला’ में यह भी दावा किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी नहीं, बल्कि ममता बनर्जी विपक्ष के चेहरे के रूप में उभरी हैं.

    सामना में कहा था ‘बनर्जी कांग्रेस को बाहर रखकर कुछ नया करने पर विचार कर रही’
    महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली शिवसेना के सांसद ने रविवार को दावा किया, ‘ऐसा लगता है कि बनर्जी कांग्रेस को बाहर रखकर कुछ नया करने पर विचार कर रही हैं.’  शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में शनिवार को कहा था कि कांग्रेस को राष्ट्रीय राजनीति से दूर रखना और इसके बिना संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के समानांतर विपक्षी गठबंधन बनाना सत्तारूढ़ भाजपा और ‘फासीवादी’ ताकतों को मजबूत करने के समान है.

    Tags: CM Mamata Banerjee, CM Uddhav Thackeray, Congress leader Rahul Gandhi, Sanjay raut, Shiv sena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर