• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हाई बीपी और सीने में दर्द के बाद तीसरी बार अस्पताल में भर्ती किए गए डीके शिवकुमार

हाई बीपी और सीने में दर्द के बाद तीसरी बार अस्पताल में भर्ती किए गए डीके शिवकुमार

हाई बीपी और सीने में दर्द के बाद डीके शिवकुमार को तीसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया है.

हाई बीपी और सीने में दर्द के बाद डीके शिवकुमार को तीसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया है.

सीने में दर्द और हाई बीपी की शिकायत के बाद कर्नाटक (Karnataka) में डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को तीसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के जरिए हिरासत में लिए जाने के बाद ये तीसरा मौका है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    सीने में दर्द और हाई बीपी की शिकायत के बाद कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को तीसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के जरिए हिरासत में लिए जाने के बाद ये तीसरा मौका है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. इससे पहले 13 सिंतबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किए गए डीके शिवकुमार की ईडी कस्टडी 5 दिन के लिए और बढ़ा दी थी. कोर्ट ने ईडी को आदेश दिया था कि शिवकुमार से पूछताछ करने से पहले हर रोज उनका मेडिकल कराया जाए. कोर्ट का आदेश था कि बिना मेडिकल कराए किसी भी दिन शिवकुमार से पूछताछ नहीं की जाएगी.

    गौरतलब है कि शिवकुमार पिछले 10 दिनों से ईडी की कस्टडी में थे. कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को उनको दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. इस दौरान कोर्ट के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थक उपस्थित रहे. समर्थकों ने डीके शिवकुमार को देखते ही उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की.

    शिवकुमार पर 200 करोड़ से अधिक मनी की लॉन्ड्रिंग करने का आरोप
    ईडी की तरफ से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल नटराज अदालत में पेश हुए. उन्होंने कोर्ट को बताया कि शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं. नटराज का कहना था कि शिवकुमार उनसे जुड़ी बेनामी प्रॉपर्टियों और बैंक खातों के बारे में पूछने पर सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं. डीके शिवकुमार पर 200 करोड़ से अधिक मनी की लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है. डीके शिवकुमार की बेटी के नाम 108 करोड़ से अधिक की संपत्ति है.

    3 सितंबर 2019 को ईडी ने लिया था हिरासत में
    इससे पहले 12 सितंबर (गुरुवार) को प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से उनके सिंगापुर दौरे के संबंध में पूछताछ की है. शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या जुलाई 2017 में जिस सिंगापुर दौरे पर गई थीं उसे शिवकुमार ने बिजनेस टूर बताया था. गौरतलब है कि शिवकुमार को ईडी ने 3 सितंबर 2019 को हिरासत में लिया था. उन्हें कोर्ट ने 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. अगस्त 2017 में आयकर विभाग ने शिवकुमार के खिलाफ मामले की जांच शुरू की थी.

    डीके की बेटी से 7 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है ईडी
    मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की है. 12 सितंबर 2019 को ऐश्वर्या दिल्ली के खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंचीं और शाम 7 बजकर 30 मिनट पर वापस चली गई.

    ये भी पढ़ें - 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज