राम मंदिर पर भैयाजी जोशी के बयान पर भड़की शिवसेना, 'BJP को बचाने के लिए ये RSS का जुमला'

शिवसेना के अरविंद सावंत ने कहा, "क्या भैयाजी जोशी यह कहना चाह रहे हैं कि एक बार फिर सरकार चुनकर दे दे, उसके बाद मंदिर बनेगा?"

News18Hindi
Updated: January 18, 2019, 6:24 PM IST
राम मंदिर पर भैयाजी जोशी के बयान पर भड़की शिवसेना, 'BJP को बचाने के लिए ये RSS का जुमला'
उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: January 18, 2019, 6:24 PM IST
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि मंदिर का निर्माण 2025 में होगा. उनके इस बयान पर शिवसेना ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्र और महाराष्ट्र दोनों जगहों पर बीजेपी की सहयोगी शिवसेना राम मंदिर मुद्दे पर बीजेपी को लगातार घेर रही है, सेना केंद्र सरकार पर मंदिर निर्माण की डेडलाइन तय करने का भी दबाव बना रही है. शिवसेना ने कहा कि आरएसएस बीजेपी ने बचाव में उतर गई है.

शिवसेना ने कहा, "राम मंदिर के मुद्दे पर आरएसएस सरकार की ढाल बनकर खड़ी हो गई है. राम मंदिर को लेकर भैया जोशी का बयान एक नया जुमला है. भैया जोशी पहले यह स्पष्ट करें कि 2025 मंदिर निर्माण का काम ख़त्म करने की तारीख है या शुरुआत की. निर्माण पूरा होने की तारीख है तो बताएं कि निर्माण शुरू कब होगा?"

शाह को उद्धव का जवाब, 'शिवसेना को पटकने वाला कोई पैदा नहीं हुआ'

शिवसेना के अरविंद सावंत ने कहा, "क्या भैयाजी जोशी यह कहना चाह रहे हैं कि एक बार फिर सरकार चुनकर दे दे, उसके बाद मंदिर बनेगा?"

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जोशी ने कहा, "1952 में सोमनाथ मंदिर की स्थापना के साथ देश तेज गति से आगे बढ़ा. 2025 में राम जन्मभूमि के ऊपर मंदिर बनने के बाद फिर देश को एक गति प्राप्त होने वाली है. अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद देश अगले 150 सालों के लिए पूंजी प्राप्त करेगा."

हालांकि बाद में उन्होंने कहा, "मंदिर बने ये हमारी इच्छा है. 2025 तक निर्माण कार्य पूरा होना चाहिए ये हमारी इच्छा है. यह सरकार को तय करना है. 2025 में शुरू करने की बात नहीं की है. अगर राम मंदिर का निर्माण आज शुरू होगा तो पांच वर्षों में बनेगा."

ANAYLYSIS: कांग्रेस-एनसीपी के लिए फायदेमंद हो सकता है शिवसेना का अकेले चुनाव लड़नाठाकरे ने हाल ही में मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि चुनाव आते ही बीजेपी नेता मंदिर को लेकर बयान देने लगते हैं लेकिन मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बताते. उन्होंने कहा था, "बीजेपी कहती है कि मंदिर वहीं बनाएंगे, मंदिर वहां था, वहां रहेगा लेकिन कभी दिखेगा नहीं. मतलब तारीख नही बताएंगे. हमारा गठबंधन हिंदुत्व के मुद्दे पर हुआ था. हम उसी हिंदुत्व पर कायम हैं. नीतीश और राम विलास पासवान से राम मंदिर के बारे में पूछिये. इन लोगों ने राम मंदिर का विरोध किया था."

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार