ईंधन की बढ़ती कीमतों पर उर्मिला का तंज.. 'डीजल नब्बे पेट्रोल सौ, सौ मे लगा धागा, सिलेंडर ऊछल के भागा'

कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है. (Pic- File)

Petrol and diesel price: इस महीने 18 दिनों में से 12 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. केवल छह दिन ऐसे रहे जब कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Price) की कीमतें दिनों-दिन आसमान छू रही हैं. आलम ये है कि कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गया है. पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दामों पर एक्ट्रेस और शिवसेना नेता उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं.

    उर्मिला ने अलग अंदाज में ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा है. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट किया और लिखा, 'अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो, डीजल नब्बे पेट्रोल सौ, सौ मे लगा धागा, सिलेंडर ऊछल के भागा.'


    ईंधन की बढ़ती कीमतों पर उर्मिला का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर सुर्खियां बंटोर रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ये शायरना अंदाज में तंज उन्हें बहुत पसंद आया है. हालांकि कुछ लोगों को उर्मिला की ये शायरी पसंद नहीं आई है और वो उन्हें कुछ आंकड़ें और तथ्य पर नजर डालने की बात कर रहे हैं.

    हालांकि ये पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने किसी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इससे पहले उर्मिला मातोंडकर ने हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के 200 किसानों की मौत के बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था, 'जो लोग किसानों को खालिस्तानी और देशद्रोही कहते हैं, उनका हरियाणा के कृषिमंत्री जेपी दलाल जी के इस बेहद शर्मनाक और असंवेदनशील बयान पर क्या कहना है?'


    ये भी पढ़ेंः- पुणेः जेल से बाहर आया गैंगस्टर, फूलों से स्वागत के बाद 300 गाड़ियों के साथ हुआ रोड शो



    10वें दिन बढ़ें पेट्रोल और डीजल के दाम
    इस महीने 18 दिनों में से 12 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. केवल छह दिन ऐसे रहे जब कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. आज पेट्रोल का दाम कल के मुकाबले 34 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है वहीं डीजल के दाम में 32 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में डीजल की कीमत 80.27 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है और पेट्रोल का दाम अब 89.88 रुपये प्रति लीटर पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.