Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

शिवसेना का तंज- फडणवीस सरकार ने काम कम और बातें ज्‍यादा कीं

भाषा
Updated: January 13, 2018, 9:12 PM IST
शिवसेना का तंज- फडणवीस सरकार ने काम कम और बातें ज्‍यादा कीं
देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो) Getty Images
भाषा
Updated: January 13, 2018, 9:12 PM IST
शिवसेना ने अपने सहयोगी दल भाजपा के साथ संबंधों में चल रही खटास के बीच उसे आड़े हाथ लेते हुए आज कहा कि महाराष्ट्र सरकार वास्तविक कामकाज करने की तुलना में हल्की बातें कर और विवादित बयान देकर खबरों में कहीं ज्यादा रहती है.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा है, ‘सत्ता में आने के बाद से मौजूदा सरकार वास्तविक कामकाज करने की तुलना में घोषणाएं करने और विवादित बयान देने को लेकर खबरों में ज्यादा रह रही है. फिलहाल, उन लोगों के लिए अच्छे दिन हैं जो बातें कर सकते हैं. इस सरकार के पिछले तीन साल महज बात करने में ही बीते हैं.’ पार्टी ने यह जानना चाहा कि राज्य ने पिछले तीन साल में बुलेट ट्रेन के अलावा क्या पाया है.

इसने कहा कि सरकार को उतनी ही दृढ़ता से लोगों के लिए काम करना चाहिए था, जितनी दृढ़ता से वह बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए काम कर रही है. उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने कहा कि महाराष्ट्र जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री बबनराव लोनीकर ने हाल ही में कहा था कि सरकार विकास कार्य के लिए धन मुहैया नहीं कर रही है.

इसने कहा कि दो अन्य नेताओं --पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे और संसदीय कार्य मंत्री गिरिश बापत ने भी सरकार की क्षमता पर सवाल खड़ा किया है. संपादकीय में कहा गया है कि एक मंत्री (लोनीकर) ने कहा कि विकास कार्य के लिए धन नहीं है लेकिन सरकार ने उधार लेकर दिवाली मनाना जारी रखा है, चाहे यह अहमदाबाद - मुंबई बुलेट ट्रेन हो या फिर समृद्धि एक्सप्रेसवे. क्या यह सब महाराष्ट्र को वित्तीय आपदा की ओर नहीं ले जा रहा?

शिवसेना ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि देवेंद्र फड़णवीस रोजाना नये विकास कार्य की घोषणा करते हैं जिससे हर कोई यह मानने लगा है कि राज्य के खजाने से धन छलका जा रहा है. ‘हालांकि उनके मंत्री कुछ और कह रहे हैं.’ इसमें कहा गया है कि गिरिश बापत ने कहा कि लोग जो कुछ चाहते हैं अब उसे मांगना चाहिए क्योंकि अगले साल सरकार बदल जाएगी. मौजूदा हालत यह है कि सरकार के पास लोगों के लिए धन नहीं है.

शिवसेना ने यह भी कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री एकनाथ खडसे ने लोगों से अपने कामकाज के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहने को कहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर