परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश, भाई-मां को तड़पता देख बेटी ने पिता को फांसी लगाने से रोका

पिता ने 12 वर्षीय बेटे को पंखे से लटका दिया. जिसके बाद बेटे की मौत हो गई. शख्स ने पत्नी को भी लटका दिया और मौके पर उसने भी दम तोड़ दिया.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:28 AM IST
परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश, भाई-मां को तड़पता देख बेटी ने पिता को फांसी लगाने से रोका
सांकेतिक फोटो
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:28 AM IST
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक परिवार ने सामूहिक आत्महत्या की कोशिश की. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ. मिली जानकारी के अनुसार, परिवार ने पांच लाख रुपये का लोन लिया था, जिसे वह चुका नहीं पाए. इसके बाद 43 वर्षीय पिता ने अपने 12 वर्षीय बेटे और पत्नी के साथ फांसी लगा ली. हालांकि, पिता की जान बच गई.

CNN News18 की एक रिपोर्ट के अनुसार,  घटना रविवार सुबह की है. बेंगलुरु स्थित विभूतिपुरा निवासी सुरेश बाबू पेशे से सेल्स मैन थे.  उनकी पत्नी  गीता बाई लोगों के घर में काम करती थीं. घर में 17 वर्षीय बेटी और 12 साल का लड़का भी रहता था.

मिली जानकारी के अनुसार परिवार एक चिट फंड का बिजनेस करता था लेकिन उन्हें इसमें काफी नुकसान झेलना पड़ा.  उन्होंने करीब पांच लाख रुपए लोन ले लिया जिसे वह चुकाने में अक्षम थे. परिवार उस वक्त और ज्यादा असहाय हो गया जब उनके घर पर पांच महिलाएं आईं और अपना पैसा मांगने लगीं.

 

यह भी पढ़ें: फेल, पास और फिर फेल हुई खुदकुशी करने वाली तेलंगाना की छात्रा



पिता ने बना दी कहानी लेकिन पुलिस को पता चल गई सच्चाई

रविवार सुबह 1 बजे, बाबू ने बेटे को एक स्टूल पर ले गया और उसका गला साड़ी से बांध कर सीलिंग फैन से लटका दिया. बेटा चिल्लाता रहा लेकिन बाबू ने स्टूल खींच लीं और कुछ देर बाद उसे उतार दिया. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसके बाद मां ने फांसी लगा ली. बेटे और मां के बाद बेटी को फांसी लगाना था लेकिन उसने पिता को समझाया. इसके बाद बाबू का दिमाग बदल गया..

यह भी पढ़ें: दुकान में शराब पीने से मना किया तो लाठी से पीट-पीट कर मार डाला

रविवार सुबह बाबू ने पड़ोसियों को बताया कि उसकी पत्नी और बच्चे ने आत्महत्या कर ली. पुलिस को जब तक वीडियो नहीं मिला था तब तक वे बाबू की बात पर विश्वास कर रहे थे. हालांकि वीडियो सामने आते ही बाबू को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच की जा रही है.

पिता ने 12 वर्षीय बेटे को पंखे से लटका दिया, इसके कुछ देर बाद बेटे की मौत हो गई. शख्स ने पत्नी को भी लटका दिया और मौके पर उसने भी दम तोड़ दिया. इस पूरे घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे शख्स की नाबालिग बेटी ने बनाया.

 


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...