शख्स की हुई मौत, कोरोना के शक में रिश्तेदारों ने नहीं की मदद, पत्नी को ठेले पर ले जाना पड़ा शव

शख्स की हुई मौत, कोरोना के शक में रिश्तेदारों ने नहीं की मदद, पत्नी को ठेले पर ले जाना पड़ा शव
कर्नाटक के बेलगाम में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है (सांकेतिक फोटो)

बताया जा रहा है कि रिश्तेदारों (Relatives) ने मदद करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उन्हें डर था कि इस व्यक्ति की मौत कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण के चलते हुई है.

  • Share this:
बेलगाम. कर्नाटक (Karnataka) के बेलगाम जिले (Belgaum District) के अठानी कस्बे (Athani Town) से एक दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है. इसमें एक महिला को अपने पति के शव (Dead Body) को धक्का देने वाली गाड़ी में ले जाते हुए देखा जा सकता है. इस महिला के पीछे-पीछे उसके बेटे को चलते हुए देखा जा सकता है. बताया गया है कि महिला को यह कदम तब उठाना पड़ा, जब रिश्तेदारों (Relatives) ने इस महिला की मदद करने से इनकार कर दिया.

बताया जा रहा है कि रिश्तेदारों (Relatives) ने मदद करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उन्हें डर था कि इस व्यक्ति की मौत कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण के चलते हुई है. इस दौरान श्मशान तक ठेला गाड़ी को ले जाने की पेशकश एक दिहाड़ी मजदूर (Daily Wager) ने की और धीरे-धीरे शव को श्मशान घाट (crematorium) तक ले गया.

दिल की बीमारी से पीड़ित थे हिराती
बताया जा रहा है कि 55 वर्षीय सदाशिव हिराती की बुधवार रात को घर पर ही मौत हो गई थी, जब उनकी पत्नी, बेटा और बेटी पड़ोस के चिक्कट्टी इलाके में पारिवारिक समारोह में गए हुए थे. हिराती, एक मोची थे. और पहले से ही दिल की बीमारियों से पीड़ित थे. माना जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने के चलते ही हुई.
पारिवारिक उत्सव से लौटे घरवाले तो कुर्सी पर मृत मिले हिराती


जब हीराती की पत्नी और बच्चे पारिवारिक समारोह से लौटने के बाद घर पहुंचे और बार-बार दरवाजा खटखटाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उन्होंने पड़ोसियों को दरवाजा खोलने के लिए मदद मांगी. जब दरवाजा खुला तो परिवार के सदस्यों ने हिराती को एक कुर्सी पर मृत पाया.

यह भी पढ़ें: तिरुपति-21 पुजारियों सहित मंदिर के 158 कर्मी संक्रमित, मंदिर बंद करने पर विचार

हिराती की ऐसे मौत होने की खबर जैसे ही इलाके में फैली, पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने घर के अंदर अपने-आपको बंद कर लिया. क्योंकि उन्हें डर था कि हिराती की मौत कोविड-19 के चलते ही हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज