पश्चिम बंगाल में रियलिटी शो की शूटिंग के लिए मिली इजाजत, ऑडियंस नहीं हो सकेगी शामिल

पश्चिम बंगाल में रियलिटी शो की शूटिंग के लिए मिली इजाजत, ऑडियंस नहीं हो सकेगी शामिल
ममता बनर्जी ने राज्य में रियलिटी शो की शूटिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा कि रियलिटी शो (Reality Shows) की शूटिंग शुरू की जा सकती है. इस दौरान सेट पर सिर्फ 40 क्रू मेंबर्स को काम करने की छूट होगी.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 22 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. राज्य में इस घातक महामारी से अब तक 757 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. इस बीच ममता बनर्जी ने सोमवार को अहम घोषणा की. ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में शूटिंग शुरू की जा सकती है. मुख्यमंत्री ने कहा बंगाल में रियलिटी शो (Reality Shows) की शूटिंग शुरू की जा सकती है. इस दौरान सेट पर सिर्फ 40 क्रू मेंबर्स को काम करने की छूट होगी. वहीं इन शोज़ में लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं होगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही पूरे देश में टीवी कार्यक्रम, फिल्म आदि की शूटिंग पूरी तरह से बंद हैं. हालांकि आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए इन कामों को फिर से धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है.

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एक मोबाइल ऐप को पेश किया जो दस्तावेजों को स्कैन कर सकता है. यह ऐप राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा बनाया गया है. ऐप को पेश करते हुए बनर्जी ने कहा यह देशभक्ति का द्योतक है. चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने के आह्वान के बीच केंद्र सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने के कुछ दिन बाद ही पश्चिम बंगाल सरकार ने ‘सेल्फ स्कैन’ ऐप शुरू किया है. ऐप की शुरुआत करने के बाद बनर्जी ने कहा, “मैं हमेशा अपने देश में बना ऐप इस्तेमाल करना चाहूंगी. यह देशभक्ति का द्योतक है. जो आज पश्चिम बंगाल सोचता है वह कल दुनिया सोचती है.”

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine पर ICMR ने दी सफाई तो Experts भी बोले 2021 से पहले संभव नहीं!



बंगाल में रिकवरी रेट 66.7 प्रतिशत
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के अब तक 22126 मामले सामने आए हैं जिसमें से 14 हजार लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं. देश में ऐसे 21 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- मास्क नहीं लगाया तो बनना पड़ेगा Corona वालंटियर, ग्वालियर कलेक्टर का आदेश

इन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में चंडीगढ़ (85.9 फीसदी), लद्दाख (82.2 फीसदी), उत्तराखंड (80.9 फीसदी), छत्तीसगढ़ (80.6 फीसदी), राजस्थान (80.1 फीसदी), मिजोरम (79.3 फीसदी), त्रिपुरा (77.7 फीसदी), मध्यप्रदेश (76.9 फीसदी), झारखंड (74.3 फीसदी), बिहार (74.2 फीसदी), हरियाणा (74.1 फीसदी), गुजरात (71.9 फीसदी), पंजाब (70.5 फीसदी), दिल्ली (70.2 फीसदी), मेघालय (69.4 फीसदी), ओडिशा (69.0 फीसदी), उत्तरप्रदेश (68.4 फीसदी), हिमाचल प्रदेश (67.3 फीसदी), पश्चिम बंगाल (66.7 फीसदी), असम (62.4 फीसदी) और जम्मू-कश्मीर (62.4 फीसदी) प्रमुख हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading