• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां से आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार, जैश से जुड़े हैं तार

जम्मू-कश्मीर: शोपियां से आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार, जैश से जुड़े हैं तार

इदरीस, मुदासिर और शाहिद नाम के ये लोग आतंकियों की मदद करने का काम कर रहे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इदरीस, मुदासिर और शाहिद नाम के ये लोग आतंकियों की मदद करने का काम कर रहे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramula) जिले में एक तलाश अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में पुलिस ने आतंकियों की मदद करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इदरीस, मुदासिर और शाहिद नाम के ये तीन लोग आतंकियों की मदद करने का काम कर रहे थे. इन तीनों के पास से ही संदिग्ध सामग्री मिली है. पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक ये तीनों ही शोपियां और कुलगाम (Kulgam) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के सक्रिय आतंकवादियों की मदद कर रहे थे.

    इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramula) जिले में एक तलाशी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निवासी सद्दाम मीर प्रतिबंधित संगठन से जुड़ा हुआ था. उसे उत्तर कश्मीर के सोपोर कस्बे के एक गांव से रातभर चले अभियान के बाद गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि मीर के कब्जे से कुछ हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

    रविवार को भी गिरफ्तार हुआ था एक मददगार
    सुरक्षाबलों ने रविवार को भी आतंकियों के सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रतिबंधित जैश-ए- मोहम्मद से कथित रूप से जुड़े एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राशिक मकबूल शेख नामक यह व्यक्ति पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में जैश आतंकवादियों को जरूरी साजो-सामान से मदद पहुंचाने में कथित रूप से शामिल था. राशिक के पास से दोषारोपित करने योग्य सामग्री मिली है.

    संबंधित धाराओं में मामला दर्ज
    अधिकारी ने कहा, ‘‘उसके पास से बरामद सारी दोषारोपण योग्य सामग्री को जांच तथा अन्य आतंकवादी अपराधों में उसकी संलिप्तता का पता लगाने के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है.’’ उन्होंने कहा कि त्राल थाने में उसके विरूद्ध कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी जांच की जा रही है.

    इस बीच, अधिकारी ने यह भी कहा कि सुरक्षाबलों ने रविवार को ही उत्तरी कश्मीर में बारामूला-उरी मार्ग पर एक संदिग्ध देसी बम को नष्ट कर दिया.

    उन्होंने कहा, ‘‘बारामूला-उरी राजमार्ग पर सड़क किनारे एक संदिग्ध सामान मिला. बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञों की मदद से बाद में उसे नष्ट कर दिया गया.’’

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें:- CAA 2019 के समर्थन में बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कोलकाता में निकाली रैली

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज