लाइव टीवी

बंगाल में दुकानदार की हत्या, भाजपा ने पार्टी का सदस्य बताया

भाषा
Updated: October 13, 2019, 3:10 PM IST
बंगाल में दुकानदार की हत्या, भाजपा ने पार्टी का सदस्य बताया
पश्चिम बंगाल में दुकानदार की गोली मार कर हत्या

हरलाल देबनाथ (Harlal Debnath) परचून की एक दुकान चलाता था, जिसकी शुक्रवार रात राणाघाट पुलिस थाने के अंतर्गत हबीबपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नादिया (Nadia) जिले में अपराधियों ने 52 साल के एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शनिवार को बताया कि हरलाल देबनाथ परचून की एक दुकान चलाता था, जिसकी शुक्रवार रात राणाघाट पुलिस थाने के अंतर्गत हबीबपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. वही भाजपा इसे अपना सदस्य बता रही है. पीड़ित की पत्नी चंदना देबनाथ ने कहा कि दो हमलावर दुकान पर आए और कुछ समान मांगा, जब वह उनके लिए सामान निकाल रहा था, तभी उन्होंने हरलाल पर गोलीबारी की और वहां से फरार हो गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अपराधियों का पता लगाने और हत्या के मकसद का पता लगाने के लिए जांच जारी है. राणाघाट के सांसद जगन्नाथ सरकार ने आईएएनएस (IANS) से कहा कि देबनाथ 1996 से ही भाजपा में सक्रिय था. सरकार ने कहा कि 1996 से ही वह हमारे राणाघाट की अखंड मंडल कमेटी का सदस्य था. उसके बाद दबाव के कारण वह कुछ समय के लिए इससे दूर हो गया था लेकिन लोकसभा चुनाव में उसने फिर से हमारी पार्टी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था.

उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक हत्या का एक स्पष्ट मामला है. इस हत्या के लिए तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है. तृणमूल ने हालांकि इस अपराध से किसी तरह का संबंध होने से इंकार किया है और कहा है कि पीड़ित का हाल में भाजपा से कोई नाता नहीं था.

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक शिक्षक बंधु पाल, उनकी गर्भवती पत्नी और 8 साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आया था. RSS ने दावा किया कि मृतक बंधु पाल संघ के कार्यकर्ता थे. पश्चिम बंगाल के बीजेपी महासचिव सब्रुत चटर्जी ने ट्वीट करके कहा कि 'पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की रक्षा करते हुए एक बीजेपी कार्यकर्ता को अपनी जान देनी पड़ी. देबनाथ को तृणमूल कांग्रेस ने गोली मार दी.'

ये भी पढ़ें : कर्ज में डूबे परिवार के 7 लोगों ने पिया जहर, चार की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...