अपना शहर चुनें

States

सिटीजनशिप बिल से खुश नहीं हैं भूपेन हजारिका के बेटे, लेकिन 'भारत रत्न' लेने से इनकार नहीं

भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका का कहना है कि नागरिकता को लेकर एक अलोकप्रिय बिल पास करने की योजना चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2019, 3:51 PM IST
  • Share this:
असम के मशहूर गायक दिवंगत भूपेन हजारिका के बेट तेज हजारिका ने सिटीजनशिप बिल पर नाराजगी जताई है. लेकिन उन्होंने इन खबरों का खंडन किया है कि वो अपने पिता को दिए गए भारत रत्न का सम्मान नहीं लेने वाले हैं. पिछले महीने सिनेमा, संगीत और कला के क्षेत्र में योगदान के लिए भूपेन हजारिका को भारत रत्‍न देने का ऐलान किया गया था.

तेज हजारिका ने एक बयान जारी करते हुए कहा, '' पिता के नाम पर 'भारत रत्न' सम्मान लेने के लिए अभी तक मुझे कोई आमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ है. भारत रत्न मिलना एक सम्मान की बात है. लेकिन सिटीजनशिप बिल ने कुछ ही दिनों में लोगों का जोश ठंडा कर दिया है.''

भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका का कहना है कि नागरिकता को लेकर एक अलोकप्रिय बिल पास करने की योजना चल रही है. जिसके लिए उनके पिता के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है.



नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम में काफी वक्त से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. विरोध के चलते कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया. दरअसल, नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के तहत नागरिकता कानून 1955 में संशोधन कर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम धार्मिक अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता दिए जाने की बात कही गई है. वहीं लोगो के जरिए इस बिल को लेकर विरोध किया जा रहा है कि इससे उनकी सांस्कृतिक, भाषाई और पारंपरिक विरासत के साथ खिलवाड़ होगा.
ये भी पढ़ें:

इस तारीख से किसानों के खाते में आएंगे 2000 रुपये, मोदी बटन दबाकर करेंगे शुरुआत

सऊदी राजकुमार जाएंगे पाकिस्‍तान, पांच ट्रक भरकर सामान भेजा और दो बड़ी होटलें पूरी बुक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज