लाइव टीवी

BJP विधायक का NRC को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना, कहा- बन जाएं बांग्लादेश की पीएम

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 11:34 AM IST
BJP विधायक का NRC को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना, कहा- बन जाएं बांग्लादेश की पीएम
विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, "अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखना चाहती हैं और राजनीति करना चाहती हैं, तो उन्हें बांग्लादेश की पीएम बनना चाहिए."

गुरुवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने देश भर में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) लाने के भाजपा के कोशिश के खिलाफ उत्तरी कोलकाता में एक विशाल रैली निकाली और भाजपा को एनआरसी के नाम पर आग से नहीं खेलने की चेतावनी दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 11:34 AM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह बांग्लादेशी लोगों को राज्य में शरण देना चाहती हैं तो उन्हें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए. पश्चिम बंगाल में एनआरसी के कार्यान्वयन का विरोध करने के लिए बनर्जी पर हमला करते हुए बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, "अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखना चाहती हैं और राजनीति करना चाहती हैं, तो उन्हें बांग्लादेश की पीएम बनना चाहिए."

उन्होंने बंगाल की सीएम के राष्ट्र-प्रेम पर सवाल उठाया

सुरेंद्र सिंह ने उन लोगों के खिलाफ सख्त नाराजगी जताई जो इस देश में बाहर से आए हैं. उन्होंने कहा, "हम कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे यदि विदेशी भारत में आते हैं, शरणार्थियों के रूप में यहां रहें और भारतीय राजनीति को प्रभावित करें." साथ ही उन्होंने प. बंगाल की मुख्यमंत्री की राष्ट्र-प्रेम पर सवाल उठाया, "ममता बनर्जी एक भारतीय हैं इसलिए वो यहां रह सकती हैं लेकिन अगर वो देश विरोधी भावनाओं से प्रभावित होती हैं तो उन्हें सबक सिखाया जा सकता है, जैसे पी चिदंबरम और दूसरों को सिखाया जा रहा है."

ममता बनर्जी कहा है कि बंगाल एनआरसी को लागू नहीं होने देंगी

ममता बनर्जी ने असम में एनआरसी (NRC) का कड़ा विरोध किया है और दावा किया है कि वो पश्चिम बंगाल में इसकी अनुमति नहीं देंगी. गुरुवार को टीएमसी प्रमुख ने देश भर में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) लाने के भाजपा के कोशिश के खिलाफ उत्तरी कोलकाता में एक विशाल रैली निकाली और भाजपा को एनआरसी के नाम पर आग से नहीं खेलने की चेतावनी दी. ममता बनर्जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने एनआरसी के नाम पर बंगाल में एक भी व्यक्ति को छूने की भाजपा की हिम्मत की. जब तक मैं जीवित हूं, मैं एनआरसी को बंगाल में नहीं होने दूंगी. अगर मैं मर जाती हूं, तो मेरे युवा नेता धर्म के नाम पर बांटने की इस साजिश के खिलाफ लड़ेंगे."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...