अपना शहर चुनें

States

Shripad Naik Health Update: कार दुर्घटना में घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की कैसी है हालत: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया

प्रमोद सावंत ANI
प्रमोद सावंत ANI

Shripad Naik Health Update: केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) सोमवार को कर्नाटक में सड़क दुर्घटना में घायल हो गए. इस हादसे में उनकी पत्नी और एक सहायक की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 9:25 AM IST
  • Share this:
पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने सोमवार देर रात बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) का इलाज गोवा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (GMCH) में चल रहा है और उनकी उनकी हालत स्थिर है. केंद्रीय मंत्री की कार पड़ोसी राज्य कर्नाटक में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

दुर्घटना में नाइक के साथ कार में सवार उनकी पत्नी और सहायक की मौत हो गई. यह हादसा उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला के निकट हुआ. उस समय मंत्री कर्नाटक में धर्मस्थल से गोवा लौट रहे थे. उत्तरी गोवा के सांसद नाइक को बाद में जीएमसीएच अस्पताल में भर्ती किया गया. सावंत ने बताया कि केंद्रीय मंत्री की हालत पहले नाजुक थी लेकिन वह अब ‘स्थिर’ हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि जीएमसीएच के डीन डॉक्टर शिवानंद बांदेकर के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है. उन्हें बेहतरीन चिकित्सकीय सेवा दी जा रही है.



वहीं गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि डॉक्टरों की एक और टीम को बेहतर इलाज के लिए तैयार रखा गया है. राणे ने एक ट्वीट में कहा कि वह केंद्रीय मंत्री के कार हादसे की खबर से स्तब्ध हैं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री की पत्नी के निधन पर शोक प्रकट किया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एंबुलेंस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल पहुंच चुके थे और चिकित्सकों का एक दल भी वहां तैयार था. नाइक केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री भी हैं.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री से की बात
जीएमसीएच के डीन डॉ. शिवानंद बांडेकर समेत चिकित्सकों से चर्चा के बाद नाइक को तत्काल उपचार मुहैया कराने के उद्देश्य से सावंत चिकित्सकों को अपनी कार से एंबुलेंस तक लेकर गए जो अस्पताल के रास्ते में थी. सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के मुख्यमंत्री से मंत्री को उचित इलाज मुहैया कराने के संबंध में बातचीत की.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सावंत से 68 वर्षीय नाइक के इलाज के बारे में बात की. सिंह ने ट्वीट में कहा, ‘रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के सड़क दुर्घटना में घायल होने के समाचार से मैं स्तब्ध और अत्यंत दुखी हूं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मेरी बातचीत हुई है. श्रीपदजी के इलाज का समुचित प्रबंध राज्य सरकार कर रही है. ईश्वर से प्रार्थना है कि श्रीपदजी जल्दी स्वस्थ हों.’

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री के साथ जरूरत पड़ने पर नाइक को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाए जाने के विकल्प पर भी बातचीत की. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने नाइक की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए नाइक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज