अपना शहर चुनें

States

ममता को जल्‍द एक और झटका देंगे शुभेंदु अधिकारी, पूरा परिवार BJP में होगा शामिल

शुभेंदु अधिकारी ने दिए संकेत. (File Pic)
शुभेंदु अधिकारी ने दिए संकेत. (File Pic)

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को इस बात के साफतौर पर संकेत दिए हैं कि उनके पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिब्येंदु अधिकारी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले राज्‍य की राजनीति में काफी उठापटक देखने को मिल रही है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) को छोड़कर बीजेपी (BJP) का हाथ थामने वाले शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) अब जल्‍द ही टीएमसी प्रमुख और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक और झटका देने वाले हैं. शुभेंदु अधिकारी ने इस बात के संकेत दिए है कि उनका पूरा परिवार अब बीजेपी में शामिल हो सकता है.

द हिंदू में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को इस बात के साफतौर पर संकेत दिए हैं कि उनके पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिब्येंदु अधिकारी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के खारदाह में एक रैली को संबोधित किया. उन्‍होंने इस रैली में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की टिप्पणी पर भी पलटवार किया.





शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अभी बहुत समय है, अभी रामनवमी नहीं मनाई गई है और मेरे परिवार में कमल खिलेगा. मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मैं यह देखूंगा कि 30वीं हरीश चटर्जी स्ट्रीट में आपके परिवार में कमल खिलेगा. दरअसल अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि जब वह अपने घर में कमल नहीं खिला सकते, तो वह बीजेपी के लिए पूरे राज्य को जीतने का दावा कैसे कर सकते हैं?
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर भी आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा कि तृणमूल सरकार केंद्रीय योजनाओं के नाम बदलकर यह दावा करती है कि उन्हें राज्य प्रशासन ने शुरू किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी का नेतृत्व सिर्फ कोलकाता तक केंद्रित रहता है. इसमें ग्रामीण क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाता. उन्‍होंने कहा, 'मैं विश्वासघाती नहीं हूं. मैं मेदिनीपुर से आता हूं, जो मातंगिनी हाजरा, खुदीराम बोस और ईश्वर चंद्र विद्यासागर जैसे देशभक्तों की जन्‍मभूमि है. मैं उस विरासत का वंशज हूं.'

वहीं बीजेपी नेता एवं पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु को पूर्व मेदिनीपुर जिले में कांठी नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. सौमेंदु अधिकारी पूर्व मेदिनीपुर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हालिया राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी के कुछ नेताओं का आरोप है कि पिछले दो महीने से वह अपने भाई के जनसंपर्क कार्यक्रमों में मदद कर रहे थे.

उनके एक अन्य भाई एवं तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इस फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण और अनुचित’ बताया है. तामलुक से सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने कहा कि वह पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) के ‘वफादार कार्यकर्ता’ बने रहेंगे और मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के सामने यह मुद्दा उठाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज