अपना शहर चुनें

States

शुभेंदु अधिकारी की TMC को खरी-खरी, कहा- शर्मिंदा हूं उस पार्टी के साथ 21 साल रहा

सुवेंदू अधिकारी ने बीजेपी ने कुछ ही दिनों पहले टीएमसी छोड़ी है. (तस्वीर न्यूज18 बांग्ला से साभार)
सुवेंदू अधिकारी ने बीजेपी ने कुछ ही दिनों पहले टीएमसी छोड़ी है. (तस्वीर न्यूज18 बांग्ला से साभार)

West Bengal Election: शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा, ‘अब जरूरी है कि देश में शासन कर रही पार्टी ही यहां भी सत्ता में आए.’ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि दुनिया मोदी के नेतृत्व को मानती है, लेकिन बनर्जी नहीं मानतीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 7:11 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का साथ छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. अधिकारी ने शनिवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election) में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए उसके अनुशासित सिपाही की तरह काम करेंगे. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में बड़ी संख्या में टीएमसी नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है.

अधिकारी का दावा- टीएमसी में नहीं है कोई अनुशासित
अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस से भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले नेताओं के स्वागत समारोह में कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और देश सेवा के लिए समर्पित है, जबकि तृणमूल कांग्रेस में कोई अनुशासन नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हम मिलकर काम करेंगे ताकि राज्य में भाजपा सत्ता में आए और पश्चिम बंगाल ‘सोनार बांग्ला’ में बदल जाए. पश्चिम बंगाल को सक्षम नेता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के हाथों में सौंपना होगा.’

शनिवार को उन्होंने टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है. अधिकारी यहां बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा 'जिस राजनीतिक पार्टी के साथ मैं पहले जुड़ा था, उसमें कोई अनुशासन नहीं है. वह पार्टी से एक कंपनी में बदल गई है.' उन्होंने कहा मुझे शर्म आती है कि उस पार्टी के साथ 21 साल तक जुड़ा रहा.
यह भी पढ़ें: गुवाहाटी: अमित शाह का विपक्ष पर वार, कहा- आपने असम के युवाओं को शहीद करने का काम किया



अधिकारी ने कहा, ‘जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की वजह से हम आज के पश्चिम बंगाल में रह पा रहे हैं, जिन्होंने विभाजन के दौरान बंगाल के पाकिस्तान में जाने का विरोध किया था.’ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा कि अनेक राज्यों ने किसानों को लाभ दिलाने के लिए इस योजना का फायदा उठाया है, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने इससे इनकार कर दिया और किसानों को इसके लाभों से वंचित कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘अब जरूरी है कि देश में शासन कर रही पार्टी ही यहां भी सत्ता में आए.’ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा, ‘दीदी कह रही हैं कि भाजपा बाहरी पार्टी है. बंगाल पाकिस्तान में जा रहा था. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी और उनकी वजह से आज का पश्चिम बंगाल है.’

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बाहरी मानती हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि दुनिया मोदी के नेतृत्व को मानती है, लेकिन बनर्जी नहीं मानतीं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जहां सफेद साड़ी और चप्पल पहनती हैं, वहीं उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी 25 लाख रुपये का चश्मा पहनते हैं और सात करोड़ रुपये के आवास में रहते हैं, जिसमें लिफ्ट भी है.

भाजपा महासचिव ने कहा, ‘ये तृणमूल कांग्रेस के नेता कह रहे हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘मवेशियों की तस्करी के पीछे कौन है? इन सबके पीछे उनके भतीजे हैं.’ विजयवर्गीय ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस राज्य में तानाशाही चला रही है. भाजपा में लोकतंत्र है.’

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज