• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सिद्धरमैया की भाजपा को चुनौती, येदियुरप्पा के बाद किसी अनुसूचित जाति के नेता को CM बनाएं

सिद्धरमैया की भाजपा को चुनौती, येदियुरप्पा के बाद किसी अनुसूचित जाति के नेता को CM बनाएं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया.

Karnataka Politics News: येदियुरप्पा ने नेतृत्व में बदलाव को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच बृहस्पतिवार को इस बात का संकेत दिया था कि वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

  • Share this:

    मंगलुरु. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे की अटकलों के बीच कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा को शुक्रवार को अनुसूचित जाति समुदाय के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाने की चुनौती दी. सिद्धरमैया ने कहा, 'नलिन कुमार कतील (भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष) ने मुझे चुनौती देते हुए कहा था कि सिद्धरमैया किसी दलित को मुख्यमंत्री (पद का चेहरा) घोषित करें. हमारी पार्टी से अनुसूचित जाति के चार नेता अतीत में मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इनमें महाराष्ट्र में शिंदे (सुशील कुमार शिंदे), जगन्नाथ पहाड़िया-राजस्थान और दामोदरम संजीवैय्या-आंध्र प्रदेश शामिल हैं.'


    सिद्धरमैया ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कतील के पास अनुसूचित जाति के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने का मौका है. उन्होंने कहा, 'खैर, येदियुरप्पा को (मुख्यमंत्री पद से) हटा दिया जाएगा, अब उनके (भाजपा) लिए एक अवसर है, वे ऐसा कर सकते हैं. वैसे भी येदियुरप्पा के जाने के बाद सीट (मुख्यमंत्री सीट) खाली हो जाएगी. अगर उन्हें अनुसूचित जाति से प्रेम है और वे ऐसा कर सकते हैं तो उन्हें करने दें. वे (भाजपा) सामाजिक न्याय का सम्मान नहीं करते, लेकिन दूसरों से सवाल करते हैं.'


    इस्‍तीफे की खबरों के बीच येदियुरप्पा बोले, इस हफ्ते के बाद शायद मैं CM न रहूं


    येदियुरप्पा ने नेतृत्व में बदलाव को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच बृहस्पतिवार को इस बात का संकेत दिया था कि वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. उन्होंने कहा था कि वह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के आदेश का पालन करेंगे. येदियुरप्पा (78) ने कहा था कि पार्टी आलाकमान कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर उनके भविष्य के बारे में 25 जुलाई को उन्हें निर्देश देगा. येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो जाएंगे.




    एक दिन पहले बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर कर्नाटक को 'खराब सरकार' देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने कहा था कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि येदियुरप्पा को हटाने से राज्य को सक्षम सरकार और ईमानदार मुख्यमंत्री मिलेगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने आप में एक 'भ्रष्ट पार्टी' है. विपक्ष के नेता राज्य विधानसभा में येदियुरप्पा के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने संकेत दिया कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाने वाला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज