सिद्धारमैया बोले- बीजेपी को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं, हासिल कर लेंगे विश्वास मत

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने बागी विधायकों के इस्तीफे को अब तक स्वीकार नहीं किया है. अगर वह ऐसा करते हैं तो गठबंधन के 118 सदस्यों की संख्या 100 से नीचे आ जाएगी और बहुमत का आंकड़ा 113 से घटकर 105 हो जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:17 AM IST
सिद्धारमैया बोले- बीजेपी को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं, हासिल कर लेंगे विश्वास मत
सिद्धारमैया ने कहा हासिल कर लेगें विश्वास मत. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 8:17 AM IST
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें भरोसा है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन विश्वास मत हासिल कर लेगी. कांग्रेस-जेडीएस के 16 और 2 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को कुमारस्वामी ने कहा कि वह विश्वास मत के लिए तैयार हैं. सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी शक्ति परीक्षण से डर रही है, क्योंकि उन्हें अपने विधायकों पर ही भरोसा नहीं है.

सिद्धारमैया ने कहा, "हमें विश्वास है. इसलिए हमने शक्ति परीक्षण की मांग की है. बीजेपी डर रही है, क्योंकि उन्हें अपने विधायकों पर ही भरोसा नहीं है."



कुमारस्वामी ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सदन में विश्वास मत हासिल करने के लिए तैयार हैं और विधानसभा अध्यक्ष से समय तय करने के लिए कहा. कुमारस्वामी के इस बयान के बाद प्रत्येक पार्टी- कांग्रेस, जेडीएस और बीजेपी ने अपने विधायकों को अपनी तरफ करने के प्रयासों को रोकने के लिए उन्हें रिज़ॉर्ट में ठहराया है.



कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने बागी विधायकों के इस्तीफे को अब तक स्वीकार नहीं किया है. अगर वह ऐसा करते हैं तो गठबंधन के 118 सदस्यों की संख्या 100 से नीचे आ जाएगी और बहुमत का आंकड़ा 113 से घटकर 105 हो जाएगा. बीजेपी के पास 105 सदस्य हैं और दो निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन है, जिससे उनकी संख्या 107 तक पहुंच जाती है.

दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार तक यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. कोर्ट ने खास तौर पर इस बात का आदेश दिया है कि स्पीकर रमेश कुमार बागी विधायकों को इस्तीफे और अयोग्यता के मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लेंगे.

ये भी पढ़ें: 'सरकार गिराने के लिए पैसे और ताकत का इस्तेमाल करती है BJP'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...