होम /न्यूज /राष्ट्र /सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड का चला पता! कैलिफोर्निया में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को पकड़ा गया: सूत्र

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड का चला पता! कैलिफोर्निया में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को पकड़ा गया: सूत्र

गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ ने के कैलिफोर्निया में हिरासत में लिए जाने की खबर है. (फाइल फोटो)

गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ ने के कैलिफोर्निया में हिरासत में लिए जाने की खबर है. (फाइल फोटो)

goldy brar detained: मगर खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर म ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है. इंटरनेशनल सोर्स से भारत की खुफिया एजेंसियों को एक बड़ा इनपुट मिला है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड कुख्यात और इंटरनेशनल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में 20 नवंबर या उससे पहले डिटेन कर लिया गया है. हालांकि, अब तक कैलिफोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है.

खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले हैं कि कैलिफोर्निया में गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर लोकेट कर पकड़ा गया है. बता दें कि न्यूज18 इंडिया ने सबसे पहले इस बात का खुलासा किया था कि गोल्डी बराड़ ने कनाडा से अपना नया ठिकाना कैलिफोर्निया में बनाया है और उस दौरान उसने कैलिफोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और Salt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था. गोल्डी बराड़ कैलिफ़ोर्निया के FRESNO सिटी में लंबे वक्त वक्त से रह रहा था.

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के सिर पर 2 करोड़ का इनाम रखने की उठी मांग, मूसेवाला के पिता ने कहा- मैं जमीन बेच कर दूंगा पैसा

सूत्रों की मानें तो बीते कुछ समय से कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बराड़ को वहां जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था. उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मूसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं और बमबीहा गैंग के तमाम बड़े गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई समेत गोल्डी बराड़ गैंग के दर्जनों दुश्मन भी वहीं रहते हैं.

खुफिया सूत्रों से मिली डानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कैलिफोर्निया में SACRAMENTO सिटी में कानूनी मदद के जरिये राजनीतिक शरण की अपील लगाने की कोशिश की है ताकि वह पकड़े जाने पर भारत न आ पाए. इसके लिए गोल्डी ने दो कानूनी जानकारों से भी मदद लेनी चाही है, जिनमें से एक वकील ने गोल्डी का अपराधिक बैकग्राउंड पता चलने पर उसका केस लड़ने से मना कर दिया. उसके बाद उसने एक अन्य वकील की मदद ली.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, यह गोल्डी का एक पैंतरा था ताकि वह भारत वापस न आ सके और इसके लिए अगर गोल्डी कैलिफोर्निया में कोई छोटा-मोटा अपराध भी कर देता है तो जब तक उस अपराध की सुनवाई पूरी नही होती, तब तक गोल्डी वहां पकड़े जाने के बाद भी वह भारत डिपोर्ट होने से बच जाएगा. यह पैंतरा इसके पहले भी कई अपराधी, गैंगस्टर और आतंकी दूसरे देशों में अपनाते आए हैं. बता दें कि कहीं भी राजनीतिक शरण तब ली जाती है, जब आप यह दिखाने की कोशिश करें कि आप जिस देश के रहने वाले हैं, वहां आप पर जुल्म हुआ है और वहां आपको न्याय नहीं मिल पाएगा.

Tags: Punjab news, Sidhu Moose Wala

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें