Home /News /nation /

sidhu moosewala murder case pakistan quadcopter drone drops ammunition and weapons

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान के क्वाडकॉप्टर ड्रोन से गिराए गए थे हथियार

सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था उसे पाकिस्तान से भेजा गया. (फ़ाइल फोटो)

सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था उसे पाकिस्तान से भेजा गया. (फ़ाइल फोटो)

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड में ड्रोन से 8 ग्रेनेड, 1 अंडर ग्रेनेड बैरल लॉन्चर, एक AK47 गन और 9 इलेक्ट्रिक डिटोनेटर शामिल थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं. इस हत्याकांड की जांच कर रही एजेंसियों को पता चला है कि उन्हें मारने के लिए जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया था उसे पाकिस्तान से भेजा गया. खास बात ये है कि इन्हें छोटे साइज के क्वाडकॉप्टर ड्रोन से भेजा गया था. इस तरह का ड्रोन 10 किलो तक का भार उठा सकता है.

ऐसा पहली बार हु़आ है जब पंजाब में लोकल गैंगस्टर द्वारा इस्तेमाल किए जानेवाले हथियारों की खेप ड्रोन के जरिए सप्लाई करने की जानकारी सामने आ रही है. इससे पहले बब्बर खालसा और लश्कर जैसे आतंकियों को हथियार सप्लाई करने के लिए ये तरीका अपनाया जाता था, जिसके आईएसआई और सीमापार बैठे खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े संगठन सप्लायरों की मदद करते थे.

सीमा पार ड्रोन सेंटर
सूत्रों के मुताबिक फिरोजपुर, फजिल्का और वाघा बार्डर के पास पाकिस्तान में करीब 6 ड्रोन सेंटर बनाए गए हैं. जिसके जरिए उन्हें भारत की सीमा में दाखिल कराने की कोशिश की जाती है. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में ड्रोन से 8 ग्रेनेड, 1 अंडर ग्रेनेड बैरल लॉन्चर, एक AK47 गन और 9 इलेक्ट्रिक डिटोनेटर शामिल थे.

फतेहाबाद पहुंचाए गए हथियार
अब तक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से जो हथियार बरामद हुआ है उसकी जांच में ये बात सामने आई है कि सैन्य इस्तेमाल में इन हथियारों और एक्सप्लोसिव का उपयोग होता है. एक महीना पहले हथियारों की खेप पंजाब के फतेहाबाद में पहुंची थी. शूटर प्रियव्रत, अंकित और दीपक इसी रास्ते मानसा पहुंचे थे.

ऐसे पहुंचे आरोपी
सूत्रों के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के लिए दो आरोपी जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत उर्फ मान्ना खारद से लुधियाना होते हुए मानसा पहुंचे थे जबकि प्रियव्रत उर्फ फौजी, अंकित और कशिश उर्फ कुलदीप और दीपक उर्फ मुंडी हिसार की उकलाना मंडी के रास्ते फतेहाबाद होते हुए सर्दुलगढ़ के रास्ते मानसा पहुंचे थे.

हत्या के बाद फरार
कत्ल के बाद जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत लुधियाना के रास्ते फरार हुए थे जबकि प्रियव्रत उर्फ फौजी, अंकित, कशिश उर्फ कुलदीप और दीपक उर्फ मुंडी मानसा के बाद फतेहाबाद एक होटल में 29 मई की रात रुके थे. अगली रात वे तोशाम में रुके उसके बाद एक ट्रक में सवार होकर गांधी नगर पहुंचे और वहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया. जांच एजेंसियां अब उस सेंटर का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं जहां से ड्रोन को भारत की सीमा में दाखिल कराने की कोशिश की गई थी

Tags: Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर