Assembly Banner 2021

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस संकट फिर गहराया! दो महीनों बाद मिले इतने मामले

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

Coronavirus in India: भारत में शनिवार को 18 हजार 765 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें असम राज्य के मरीजों का आंकड़ा शामिल नहीं है. 6 जनवरी के बाद यह पहला मौका है, जब देश में इतनी बड़ी संख्या में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित मिले हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) एक बार फिर अपनी पकड़ मजबूत करता नजर आ रहा है. शनिवार को बीते 59 दिनों के बाद फिर 18 हजार 700 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. केंद्र सरकार (Central Government) प्रभावित राज्यों की स्थिति को लेकर अलर्ट बनी हुई है. इसके अलावा महाराष्ट्र (Maharashtra), पंजाब (Punjab) जैसे राज्यों के कई जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की नौबत आ गई है. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने 9 राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों से चर्चा की थी.

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चिंता बढ़ गई है. महाराष्ट्र, केरल समेत कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में जमकर इजाफा देखा जा रहा है. भारत में शनिवार को 18 हजार 765 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें असम राज्य के मरीजों का आंकड़ा शामिल नहीं है. 6 जनवरी के बाद यह पहला मौका है, जब देश में इतनी बड़ी संख्या में कोविड-19 संक्रमित मिले हैं. शुक्रवार को भी 18 हजार 307 मामले पाए गए थे.

महाराष्ट्र में हाल बेहाल
महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. हालांकि, राज्य में दो दिनों से जारी 100 से ज्यादा मौतों के मामले कम होकर 99 पर आ गए हैं. अकेले महाराष्ट्र में ही 10 हजार 187 नए मरीज मिले हैं. पुणे जिले में 1925, नागपुर में 1217 औऱ मुंबई में 1188 नए मरीज पाए गाए हैं. राज्य के जिलों में प्रशासन ने लॉकडाउन लगाया है. इसके अलावा राज्य भर में प्रशासन कोविड नियमों को लेकर अलर्ट है.
ये राज्य रहे खासे प्रभावित


शुक्रवार की तरह शनिवार को भी केरल में 2 हजार 791 मामले सामने आए. वहीं, पंजाब में मरीजों की संख्या में फिर इजाफा हो रहा है. राज्य में 1179 मरीज मिले. पड़ोसी राज्य हरियाणा में 30 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा 323 और चंडीगढ़ में 1 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा 122 कोविड पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा कर्नाटक में भी शनिवार को 580 नए मरीज सामने आए.

कई अन्य राज्यों में भी कोविड-19 प्रकोप बढ़ता जा रहा है. तमिलनाडु में 562, गुजरात में 571, मध्य प्रदेश में 467, दिल्ली में 321, राजस्थान में 233, बंगाल में 259 नए मामले सामने आए हैं. बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने हर जिले के एंट्री पॉइंट्स पर चेकपोस्ट बनाने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज