Assembly Banner 2021

अदार पूनावाला ने लंदन में किराये पर ली आलीशान हवेली, 1 हफ्ते का किराया 50 लाख रुपये: रिपोर्ट

अदार पूनावाला ने किराये पर ली हवेली. (File pic)

अदार पूनावाला ने किराये पर ली हवेली. (File pic)

अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने लंदन में यह प्रॉपर्टी पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराये पर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 8:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. वैक्‍सीन (Vaccine) बनाने वाली भारतीय कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने लंदन (London) में एक हवेली किराये पर ली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह हवेली लंदन के महंगे इलाके मेफेयर में स्थित है. साथ ही इसके लिए अदार पूनावाला हर हफ्ते 69000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 50 लाख रुपये किराये के तौर पर चुकाएंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अदार पूनावाला ने लंदन में यह प्रॉपर्टी पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराये पर ली है. इस हवेली की कई खासियतें हैं. यह आसपास की सभी प्रॉपर्टी में सबसे बड़ी है. इसका क्षेत्रफल करीब 25000 वर्ग फीट का है. साथ ही इसके साथ में एक गेस्‍ट हाउस भी है. इसके जरिये मेफयर इलाके के सीक्रेट गार्डन में भी जाया जा सकता है.

इस डील को लंदन के लक्‍जरी होम मार्केट में एक बूस्‍ट की तरह देखा जा रहा है, जो ब्रेक्जिट और कोरोना महामारी के कारण झटका खा चुका है. LonRes के आंकड़ों के अनुसार जहां पूनावाला ने ये प्रॉपर्टी किराये पर ली है उस मेफेयर इलाके में पिछले पांच साल में किराये को रेट 9 फीसदी तक कम हुआ है.

अदार पूनावाला इसके पहले लंदन के मेफयर इलाके में ही ग्रोसवेनर होटल की खरीद की डील से हाथ खो चुके हैं. उनकी कंपनी इस समय वैक्‍सीन की सर्वाधिक डोज बनाने वाली विश्‍व में नंबर एक कंपनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज