महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि पर पाकिस्तान नहीं जा पाएंगे सिख श्रद्धालु, जानें वजह

महाराजा रंजीत सिंह 19वीं सदी के शुरुआती दिनों में भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तरी-पश्चिमी भाग में स्थित सिख राज्य के राजा थे.

कोविड-19 स्थिति के कारण शेर-ए-पंजाब महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि के लिए पाकिस्तान जा रहे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान सरकार से अनुमति नहीं मिली है.

  • Share this:
    अमृतसर. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने बुधवार को बताया कि कोविड-19 स्थिति का हवाला देते हुए पाकिस्तान सरकार ने सिख शासक महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि पर वहां जा रहे जत्थे को पड़ोसी मुल्क जाने की अनुमति नहीं दी है.

    एसजीपीसी के मीडिया सहायक सचिव कलविंदर सिंह रामदास ने कहा, ‘‘एसजीपीसी के यात्रा विभाग की पाकिस्तान के गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सतवंत सिंह से फोन पर बात हुई थी. उन्होंने सूचित किया कि कोविड-19 स्थिति के कारण शेर-ए-पंजाब महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि के लिए पाकिस्तान जा रहे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान सरकार से अनुमति नहीं मिली है.’’

    जत्थे को 21 जून को होना था रवाना
    उन्होंने कहा कि ‘जत्था’ को 21 जून को पाकिस्तान रवाना होना था और 29 जून को महाराजा रंजीत सिंह की पुण्यतिथि के बाद उन्हें 30 जून को भारत लौटना था.

    महाराजा रंजीत सिंह 19वीं सदी के शुरुआती दिनों में भारतीय उपमहाद्वीप के उत्तरी-पश्चिमी भाग में स्थित सिख राज्य के राजा थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.