Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बंगाल में पुलिस से हाथापाई में जिस सिख व्यक्ति की खुली थी पगड़ी, उसे मिली बेल

    बलविंदर सिंह (तस्वीर मनी कंट्रोल से साभार)
    बलविंदर सिंह (तस्वीर मनी कंट्रोल से साभार)

    पंजाब के बठिंडा निवासी बलविंदर सिंह (Balwinder Singh) को आठ अक्टूबर को रैली से गिरफ्तार किया गया था और वह तभी से हावड़ा शहर पुलिस की हिरासत में हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 9:57 PM IST
    • Share this:
    हावड़ा. हावड़ा की एक अदालत ने भाजपा की ‘नबन्ना चलो’ (Nabanna Chalo) रैली में गिरफ्तार किए गए बलविंदर सिंह (Balwinder Singh) की जमानत मंजूर कर ली है. भाजपा की रैली में इस माह की शुरुआत में आग्नेयास्त्र को लेकर पुलिस के साथ हाथापाई में सिंह की पगड़ी खुल जाने पर हंगामा हुआ था. पंजाब के बठिंडा निवासी सिंह को आठ अक्टूबर को रैली से गिरफ्तार किया गया था और वह तभी से हावड़ा शहर पुलिस की हिरासत में हैं.

    अदालत ने दी सशर्त बेल
    हावड़ा शहर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘हावड़ा की एक अदालत ने उनकी जमानत को सशर्त मंजूरी दे दी.’ पुलिस ने दावा किया कि एक भाजपा नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी सिंह के खिलाफ ऐसा आग्नेयास्त्र रखने पर शस्त्र कानून और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसका लाइसेंस केवल जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में वैध है.

    पुलिस ने किया आरोपों से इंकार
    रैली में सिंह (43) को पुलिस द्वारा पीटे जाने संबंधी वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद पैदा हो गया था. सोशल मीडिया पर लोगों के एक समूह ने दावा किया है कि पुलिस ने हाथापाई के दौरान सिंह की पगड़ी कथित रूप से खींची, जिसके बाद वह खुल गई, लेकिन पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है. सिंह को एक भरी हुई पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया था.



    बीजेपी ने लगाया धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप
    भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस की राज्य सरकार पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. राज्य सरकार ने कहा है कि इस घटना को जानबूझकर ‘साम्प्रदायिक रंग’ दिया जा रहा है. सिंह की पत्नी और बेटे मंगलवार को कोलकाता पहुंचे थे. वे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजवन में मिले थे और उनसे इस मुद्दे में हस्तपक्षेप का अनुरोध किया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज